1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. मुरादाबाद – RTO कार्यलय का कारनामा, थाने में बंद ट्रक का जारी किया फ़िटनेस

मुरादाबाद – RTO कार्यलय का कारनामा, थाने में बंद ट्रक का जारी किया फ़िटनेस

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में आरटीओ विभाग का गज़ब कारनामा सामने आया है। दरअसल आरटीओ विभाग के अधिकारियों ने थाने में सीज़ ट्रक का बिना आरटीओ कार्यलय निरीक्षण के लिए फिटनेस कर डाला। फिटनेस होने के बाद ट्रक स्वामी ने कोर्ट से फिटनेस सर्टिफिकेट के आधार पर अपना ट्रक रिलीज़ करा लिया। सुनने में ये आपको अजीब लगेगा, लेकिन आरटीओ विभाग के अधिकारियों पर दलालों के ज़रिये कराये जाने वाले काम को आंख बंद कर के कर देतें हैं।

आरटीओ विभाग में दलालों के ये सिंडीकेट अकसर ऐसे नियम विरुद्ध कार्य करके चर्चा में आता रहा है। अब इस मामले के सामने आने के बाद ज़िला अधिकारी ने इस मामले की मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दे दिये हैं। अब जांच के बाद दोषियों पर कार्यवाही हो पायेगी।

आपको बता दें कि 20 जून 2020 को मुरादाबाद की थाना गलशहीद पुलिस ने वाहन चेकिंग के दौरान पशुओं को ले जा रहे एक ट्रक को रोक लिया था। पुलिस ने ट्रक का फिटनेस सर्टिफिकेट न होने पर उसे सीज कर दिया था। यहीं से शुरू हुआ आरटीओ अधिकारियों के साथ दलालों का खेल, ट्रक स्वामी गुलनवाज़ ने आरटीओ अधिकारियों और दलालों के साथ मिलकर थाने में सीज खड़े अपने ट्रक का फिटनेस सर्टिफिकेट जारी करा डाला। जिसके आधार पर गुलनवाज ने गाड़ी को कोर्ट से रिलीज़ करा लिया। भष्टाचार की ये हैरान करने वाली घटना सामने आने के बाद ज़िला अधिकारी मुरादाबाद ने इसकी जांच एसीएम को सौपी है।

अब जांच रिपोट आने के बाद देखना होगा कि किया कार्यवाही की जद में सिर्फ़ ट्रक स्वामी ही आएगा या फ़िर थाने में बंद ट्रक का फ़र्ज़ी फिटनेस सर्टिफिकेट जारी करने वाले अधिकारी व कर्मचारी भी।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...