1. हिन्दी समाचार
  2. ताजा खबर
  3. देश के महान सपूत जनरल बिपिन रावत को भारत रत्न से सम्मानित करे केन्द्र सरकार।- चौ0 अनिल कुमार

देश के महान सपूत जनरल बिपिन रावत को भारत रत्न से सम्मानित करे केन्द्र सरकार।- चौ0 अनिल कुमार

देश के प्रथम CDS General Bipin Rawat को दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी कार्यालय राजीव भवन में श्रद्धांजलि दी और आत्मा की शांति के लिए दो मिनट का मौन रखा गया।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

खुर्शीद रब्बानी

नई दिल्ली, 10 दिसम्बर, 2021- देश के प्रथम सीडीएस जनरल बिपिन रावत की हेलीकॉप्टर के दर्दनाक हादसे में मृत्यु के बाद दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी कार्यालय राजीव भवन में आयोजित शोक सभा में दिल्ली प्रदेश कांगेस कमेटी कार्यालय राजीव भवन में आज हजारों की संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता व नेता मौजूद थे। शोक सभा में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष चौ0 अनिल कुमार सहित सभी मौजूद कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं ने गमगीन मन से देश के महान सपूत जनरल बिपिन रावत की तस्वीर पर पुष्प चढ़ाकर उन्हें श्रद्धाजंलि अर्पित की तथा उनकी आत्मा की शांति के लिए दो मिनट का मौन भी रखा गया।

 

प्रदेश अध्यक्ष चौ0 अनिल कुमार ने जनरल बिपिन रावत के निवास के.कामराज मार्ग जाकर उनके एवं उनकी पत्नी पार्थिव शरीर के दर्शन करके उन्हें श्रद्धांजलि दी। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष चौ0 अनिल कुमार ने कहा कि देश के महान सपूत जनरल बिपिन रावत को उनकी अमूल्य सेवाओं के लिए भारत रत्न दिया जाना चाहिए।

 

चौ0 अनिल कुमार ने कहा कि बड़े ही दुख की बात है कि हेलीकॉप्टर दुर्घटना में जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी मधुलिका रावत सहित 11 अन्य सैन्य अधिकारियों की एक साथ मृत्यु से जहां पूरा देश उन्हें सम्मान देते हुए नमन कर रहा है, वहीं जनरल रावत की बेटियों कृतिका और तारिनी के उपर से मॉ-बाप का साया एक साथ हटने के बाद पूरा देश उनके साथ खड़ा है। चौ0 अनिल कुमार ने कहा कि जनरल बिपिन रावत की मृत्यु के बाद उनके सम्मान में पूरा देश एक साथ खड़ा है, चाहे राजनीतिक पार्टी हो, सरकारी अथवा सामाजिक संस्थाऐं हो, उनका प्रत्येक व्यक्ति जनरल रावत के प्रति सम्मान रखता है। उन्होंने एक तरफ सेना का सदैव मनोबल बढ़ाया, वहीं वह सेना के आधुनिकीकरण के भी पक्षधर थे।

 

प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में आयोजित शोक सभा में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष चौ0 अनिल कुमार, प्रदेश उपाध्यक्ष जय किशन और शिवानी चौपड़ा, कम्युनिकेशन कमेटी के चैयरमेन श्री अनिल भारद्वाज, पूर्व विधायक हरी शंकर गुप्ता, विजय लोचव, अमरीश गौतम, वीर सिंह धींगान, प्रदेश महिला कांग्रेस अध्यक्ष अमृता धवन, पूर्वी दिल्ली नगर निगम में कांग्रेस नेता रिंकू, निगम पार्षद दर्शना जाटव और प्रेरणा सिंह, मीडिया उपाध्यक्ष परवेज आलम और अनुज अत्रेय, प्रवक्ता डा0 नरेश कुमार, जिला अध्यक्ष मिर्जा जावेद अली, दिनेश कुमार एडवोकेट, राजेश चौहान, जुबैर अहमद, सतबीर शर्मा, आदेश भारद्वाज, विशाल मान, मनोज यादव और धर्मपाल चंदेला, एडवोकेट सुनील कुमार, राहुल शर्मा, राजबीर सौलंकी, राजेन्द्र मलिक, रमेश पोपली, प्रमोद जयंत, चरणजीत राय, धीरज बसौया, रोहताश बसौया, सैयद खान सहित महिला कांग्रेस, युवा कांग्रेस, सेवादल और एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं भी जनरल रावत को श्रद्धाजंलि अर्पित की।

 

चौ0 अनिल कुमार ने कहा कि जनरल बिपिन रावत को उनकी सेवाओं, कर्मठ निष्ठा, कर्तव्य और देशभक्ति को देखते हुए उन्हें सेवानिवृति से पूर्व 1 जनवरी 2020 से चीफ डिफेंस स्टाफ के पद पर आसीन करके उन्हें सम्मानित किया गया, यह देश के इतिहास में पहली बार हुआ था। जनरल बिपिन रावत ने गोरखा राईफल की पांचवी बटालियन के साथ 1978 में अपने करियर की शुरुआत की थी। चौ0 अनिल कुमार ने बताया कि जनरल बिपिन रावत ने देश व विदेशों के साथ उत्पन्न सैन्य संकटों का हल निकालने के लिए महामहिम राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री और रक्षा मंत्री के साथ द्विपक्षीय चर्चा का मुख्य रूप से हिस्सा बने और उनकी सोच व सूझबूझ का लोहा सभी ने माना।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...