1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. Punjab Election 2022: भगवंत मान ने धुरी प्रचार रैली में कोविड नियमों का जमकर किया उल्लघंन

Punjab Election 2022: भगवंत मान ने धुरी प्रचार रैली में कोविड नियमों का जमकर किया उल्लघंन

PUNJAB ELECTION 2022: पंजाब (PUNJAB) मे आप की ओर से खड़े उम्मीदवार भगवंत मान (Bhagwat Mann) ने कोरोना प्रोटोल का उल्लघंन किया। दरअसल, धुरी विधानसभा क्षेत्र में चुनाव रैली को दौरान वह बिना मास्क ने नज़र आए। कोविड प्रोटोकॉल का उल्लघंन करने पर EC ने उनके घर नोटिस भेजा है और उनसे जवाब मांगा है।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट: खुशी पाल

देश में कोरोना की महामारी को देखते हुए सरकार ने कई प्रोटोकॉल जारी किए है। लेकिन चुनावी सियासत की अंधाधून रेस में नेता इस बात को भूल जाते है कि देश अब भी इस महामारी से ग्रस्त है। दरअसल, हाल ही में पंजाब में ‘आप’ की ओर से लड़ रहें उम्मीदवार ‘भगवंत मान’ का एक वीडियों वायरल हुआ है। इसमे वह चुनाव रैली में बिना मास्क के नज़र आए है।

 

चुनाव आयोग द्वारा जारी की गई तारीख़े

आपको बता दें कि पंजाब की 117 विधानसभा सीटों के लिए चुनाव आयोग ने चुनाव को 20 फरवरी से शुरू करने की घोषणा की है। बता दें कि नामांकन की अंतिम तारीख को 1 फरवरी रखा गया है। वहीं, नामांकन पत्रों की जांच 2 फरवरी को होगी। इसके अलावा, 4 फरवरी तक नाम वापस लिए जा सकेंगे। मतों की गणना सभी पांचों चुनावी राज्यों में 10 मार्च को की जाएगी।

 

यह भी पढ़ें: Punjab Election 2022: कांग्रेस कर सकती है विधायको को नोमिनेट…

EC ने भेजा भगवंत मान को नोटिस

दरअसल, सोमवार को भगवंत सिंह की चुनाव रैली में कोविड नियमों का जमकर उल्लंघन किया गया है। रैली में कोविड नियमो का उल्लघंन करने पर EC ने भगवंत सिंह के घर कोरोना नियमों का उल्लघंन करने पर नोटिस भेजा है और उनसे जवाब मांगा है कि उन्होंने ऐसा क्यों किया?

भगवंत मान की पहली चुनाव रैली

आपको बता दें कि पंजाब में आम आदमी पार्टी के मुख्यमंत्री उम्मीदवार भगवंत मान के मुख्यमंत्री उम्मीदवार बनने और धुरी से उम्मीदवार घोषित होने के बाद रविवार को उन्होंने पहली बार अपने निर्वाचन क्षेत्र धुरी पहुंचे थे। धुरी में जाने का उद्देश्य रैली आयोजित कर अपनी पार्टी का प्रचार करना था। वहीं, आज पंजाब में आम आदमी पार्टी अपना चुनावी नारा लॉन्च करने वाली थी। आपको बता दें कि आज दोपहर 1:30 बजे भगवंत मान ने जालंधर में प्रेस कॉन्फ्रेंस की। जिसमें पार्टी के चुनावी नारे की घोषणा हुई।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...