1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. Punjab के CM चन्नी और प्रकाश सिंह बादल ने भरा नामांकन

Punjab के CM चन्नी और प्रकाश सिंह बादल ने भरा नामांकन

Punjab CM Channi and Parkash Singh Badal filed nominations...Punjab Cheif Minister Charanjit Singh Channi ने सोमवार को नामांकन पत्र दाखिल कर दिए।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट:खुशी पाल

पंजाब विधानसभा चुनाव(Punjab Assembly Election) का आगाज हो चुका है। सभी उम्मीदवार समय रहते अपने-अपने नामांकन पत्र दाखिल कर रहें हैं। वहीं, पंजाब के CM चरणजीत चन्नी(Charanjit Singh Channi) ने भी सोमवार को नामांकन भरा। इसके अलावा पंजाब के पूर्व सीएम(Former Chief Minister) कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भी पटियाला शहरी से अपना नामांकन भरा।

यह भी पढ़ें: DCW की अध्यक्ष Swati Maliwal ने सिद्धू को लगाई फटकार!

सभी उम्मीदवारों ने भरे नामांकन

कांग्रेस(Congress) के सभी सीएम उम्मीदवारों ने अपने नामांकन पत्र भर दिया है। आपको बता दें कि पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री और शिरोमणि अकाली दल के अभिभावक प्रकाश सिंह बादल ने सोमवार को लंबी से शिरोमणि अकाली दल बादल के प्रत्याशी के रूप में नामांकन पत्र दाखिल किया। वहीं, जानकारी के मुताबिक उनके कवरिंग उम्मीदवार के रूप में सुखबीर बादल नामांकन भरेंगे।

 

प्रकाश सिंह बादल का बयान

वहीं, प्रकाश सिंह बादल एक बहुत ही सीनियर नेता है जो कि कई बार चुनाव मैदान में खड़े हो चुके है इस मामले में उनका कहना है कि वह कई बार इस प्रक्रिया से गुजर चुके है और उनके लिए यह कोई नई बात नहीं। उन्होंने कहा कि उनका अपने किसी भी विरोधी के साथ कोई मुकाबला नहीं है। उन्हें पूरा भरोसा है कि वह बड़े मार्जिन के साथ चुनाव जीतेंगे। प्रकाश सिंह बादल 94 साल 2 महीने और 23 दिनों की उम्र के नेता है जो कि छठी बार लंबी विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने जा रहे हैं। आपको बता दें कि बड़े बादल अब तक 11 बार विधायक रह चुके है यही नही वह 1 बार मलोट, पांच बार गिद्दड़बाहा और पांच बार लंबी से विधायक रहे हैं।

सुखबीर बादल ने भरा नामांकन

वहीं आपको बता दें कि अकाली दल के प्रधान सुखबीर बादल ने जलालाबाद हलके से नामांकन पत्र दाखिल किया है। इसके अलावा लुधियाना में शिरोमणि अकाली दल के महेश इंदर सिंह ग्रेवाल ने भी नामांकन पत्र भरा। वहीं, आम आदमी पार्टी के  कुंवर विजय प्रताप ने अमृतसर उत्तरी के लिए नॉमिनेशन भरा। इसके अलावा लुधियाना में आम आदमी पार्टी से गुरप्रीत सिंह गोगी ने भी अपना नामांकन पत्र दाखिल किया।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...