1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. PLC के नेताओं ने हॉकी स्टिक-बॉल के चिन्ह पर जताई असहमति ,’कहा कमल चाहिए’

PLC के नेताओं ने हॉकी स्टिक-बॉल के चिन्ह पर जताई असहमति ,’कहा कमल चाहिए’

Mahila Congress President Balveer Rani got angry with Congress, said 'Importance is not given to women'...Captain Amarinder Singh की पार्टी नेताओं ने चुनाव चिन्ह पर असहमति जताई है। उन्होंने कहा कि "हॉकी स्टिक-बॉल की जगह कमल को चुने"

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट:खुशी पाल

पंजाब(Punjab) विधानसभा में चुनाव लड़ रहें कैप्टन अमरिंदर सिंह(Captain Amarinder Singh) ने हाल ही में अपनी नई पार्टी (Punjab Lok Congress)बनाई है। वहीं, पार्टी के उम्मीदवारो के बीच कुछ अनबन चल रही है। दरअसल, पार्टी के नेताओं के बीच पार्टी चिन्ह को लेकर असहमति बनी हुई है।

कैप्टन अमरिंदर सिंह को लगे झटके

आपको बता दें कि चुनाव से 3 महीने पहले CM की कुर्सी गंवाने वाले कैप्टन अमरिंदर सिंह को पार्टी के नेताओं ने बड़ा झटका दिया है। दरअसल, पार्टी के नेताओं के बीच पार्टी चुनाव चिन्ह की पंसद को लेकर असहमति बनी हुई है। कैप्टन की पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस के 6 उम्मीदवारों ने हॉकी स्टिक-बॉल के चिन्ह पर चुनाव लड़ने से इन्कार कर दिया है। उनका कहना है कि वह भाजपा के चुनाव चिन्ह कमल पर लड़ेंगे। यह मांग इसलिए हुई है क्योंकि यह शहरी सीटें हैं। जहां भाजपा का आधार माना जा रहा है। इसका पता चलते ही कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भाजपा से बातचीत शुरू कर दी है। टिकट बंटवारे में कैप्टन की पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस को यह सीटें मिली थी।

यह भी पंढ़ें:DCW की अध्यक्ष Swati Maliwal ने सिद्धू को लगाई फटकार!

इन सीटों पर उम्मीदवारों की मांग

सूत्रो से मिली जानकारी के मुताबिक बठिंडा शहरी, लुधियाना ईस्ट, लुधियाना साउथ और आत्मनगर सीट से कैंडिडेट ने कमल चुनाव चिन्ह मांगा है। यही नहीं दो और उम्मीदवार भी इसकी मांग कर रहे हैं। दरअसल, इन उम्मीदवारों का कहना है कि शहरी सीटों की वजह से वह कमल पर लड़ना चाहते हैं।

नहीं चाहिए हॉकी’: कांग्रेस नेता

राज नंबरदार ने जनता की सोच को बताते हुए कहा कि ‘मैं कैप्टन के साथ हूं’ लेकिन जनता का मानना है कि हॉकी स्टिक-बॉल उतना फेमस नहीं है जितना की कमल है। इसलिए कमल का फूल ले लो। मैंने कैप्टन से अपील की और उन्होंने भाजपा से बात कर मुझे कमल दिला दिया है। शहरों में कमल का फूल ज्यादा पसंद किया जा रहा है।

नए कांग्रेस नेताओं की एन्ट्री

इतिहास में ऐसा पहली बार नहीं हुआ है कि नेता कैप्टन की पार्टी से दूरी बना रहे हों। ऐसा पहले भी हो चुका है। इससे पहले कांग्रेस छोड़ने वाले विधायक राणा सोढ़ी, फतेहजंग बाजवा और हरजोत कमल ने भी कैप्टन का साथ छोड़ भाजपा में शामिल हो गए थे।

पंजाब में 37 सीटों पर लड़ रही कैप्टन की पार्टी

आपको बता दें कि कैप्टन अमरिंदर सिंह भाजपा के साथ मिलकर चुनाव लड़ रहे हैं। जिसमें सुखदेव ढींढसा की पार्टी शिअद संयुक्त भी साथ में लड़ रही है। जानकारी के मुताबिक गठजोड़ में भाजपा 65, कैप्टन की पंजाब लोक कांग्रेस 37 और शिअद संयुक्त 15 सीटों पर चुनाव लड़ रही है।

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...