1. हिन्दी समाचार
  2. ताजा खबर
  3. विश्वविद्यालय न खोले जाने पर भड़के कुंवर दानिश अली

विश्वविद्यालय न खोले जाने पर भड़के कुंवर दानिश अली

Kunwar Danish Ali furious for not opening the university; अमरोहा से सांसद ने शून्यकाल के दौरान जनहित से जुड़े उठाये कई मुद्दे। बंद पड़े विश्वविद्यालयों को खोलने की मांग की।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

बसपा के सांसद ने लोकसभा में कहा जब सारे ऑफिस खुल गए तो यूनिवर्सिटी क्यों बंद हैं ?

मुमताज़ आलम रिज़वी

नई दिल्ली : अवाम के मसाइल को बेबाकी से उठाने और सरकार को कटघरे में खड़ा करने वाले बसपा के अमरोहा उत्तर प्रदेश से सांसद कुंवर दानिश अली ने शून्यकाल के दौरान जनहित से जुड़े कई महत्वपूर्ण मुद्दे उठाये। उन्होंने सरकार से किसानों के लिए MSP पर क़ानून बनाने की मांग की तथा कोविड-19 महामारी के चलते बंद पड़े विश्वविद्यालयों को खोलने की मांग की।

उन्होंने कहा के आज देश में स्कूल और सारे ऑफिस खुल चुके हैं लेकिन जहां पर देश का भविष्य तय होता है, जहां पर ओपन स्पेस होता है वो विश्वविद्यालय अभी तक बंद हैं। ख़ासकर जामिया मिल्लिया इस्लामिया, JNU, अलीगढ मुस्लिम यूनिवर्सिटी जहां के छात्रों ने इस देश को रौशनी दिखाई थी, जिसके कई छात्र आज भी जेलों में बंद हैं।

छात्रों को UAPA जैसे क़ानूनों का दुरुपयोग कर जेलों में बंद कर दिया गया है। उनको फ़ौरन रिहा किया जाये और इन यूनिवर्सिटियों को अविलम्ब खोला जाये ताकि देश के भविष्य पर अंधकार और अनिश्चितता के बादल छंट सकें। मालूम हो कि कुंवर दानिश अली भी छात्र नेता रहे हैं। वह अक्सर छात्रों और विश्विद्यालयों के मसाइल को उठाते रहे हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...