1. हिन्दी समाचार
  2. ताजा खबर
  3. हरिवंश को जेडीयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में नहीं मिली जगह, जेडीयू-बीजेपी में विवाद शुरू

हरिवंश को जेडीयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में नहीं मिली जगह, जेडीयू-बीजेपी में विवाद शुरू

जनता दल यूनाइटेड की राष्ट्रीय कार्यकारिणी का गठन किया गया है। लेकिन, राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश को इस टीम में जगह नहीं मिलने से विवाद शुरू हो गया है। जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने हरिवंश पर तंज कसते हुए ठीकरा पीएम मोदी पर फोड़ा है। वहीं बीजेपी ने इसे जेडीयू का अंदरुनी मामला बताते हुए कहा कि इस मामले में बीजेपी और पीएम मोदी का नाम घसीटना हास्यास्पद है।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

पटनाः जनता दल यूनाइटेड की राष्ट्रीय कार्यकारिणी का गठन किया गया है। लेकिन, राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश को इस टीम में जगह नहीं मिलने से विवाद शुरू हो गया है। जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने हरिवंश पर तंज कसते हुए ठीकरा पीएम मोदी पर फोड़ा है। वहीं बीजेपी ने इसे जेडीयू का अंदरुनी मामला बताते हुए कहा कि इस मामले में बीजेपी और पीएम मोदी को घसीटना हास्यास्पद है। बता दें कि जेडीयू के राज्यसभा सदस्य हरिवंश की पिछले कुछ दिनों से बीजेपी से नजदीकी के चलते पार्टी में नाराजगी बढ़ी है। जेडीयू का आरोप है कि पार्टी की गाइडलाइन से हटकर हरवंश नए संसद भवन के उद्घाटन समारोह में शामिल हुए थे।

बता दें कि पिछले महीने जब नीतीश कुमार अपने सांसदों और विधायकों से बारी-बारी से मुलाकात कर रहे थे तो उस समय हरिवंश भी पटना आए थे। उन्होंने मुख्यमंत्री आवास पर नीतीश कुमार से आधे घंटे तक मुलाकात की थी, लेकिन ऐसा लगता है कि इस दौरान बात नहीं बन पाई। इसी के चलते राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश को राष्ट्रीय कार्यकारिणी की टीम से बाहर रखा गया है।

गौरतलब है कि जेडीयू ने राष्ट्रीय कार्यकारिणी का गठन 2024 लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखकर किया है। 98 सदस्यों वाली कार्यकारिणी में पिछड़ा और अति पिछड़ा नेताओं पर विशेष ध्यान दिया गया, दलित और अपर कास्ट के नेताओं को भी जगह दी गई है। वहीं आधा दर्जन कुशवाहा नेताओं को जगह मिली है। पार्टी सभी सांसद, पूर्व सांसद और प्रदेश जेडीयू के अध्यक्ष और संयोजकों को जगह दी गई है। लेकिन हरिवंश के राष्ट्रीय कार्यकारिणी में नाम न आने से  सूची विवादों में आ गई है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...