1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. केजरीवाल का विवादित बयान, कांग्रेस के विधायक और सांसदों को बताया कचरा; कहा- हम कांग्रेस का कचरा लेना नहीं चाहते, वरना आज…

केजरीवाल का विवादित बयान, कांग्रेस के विधायक और सांसदों को बताया कचरा; कहा- हम कांग्रेस का कचरा लेना नहीं चाहते, वरना आज…

Controversial statement of Kejriwal, told Congress MLAs and MPs garbage; पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले एक तरफ जहां अरविंद केजरीवाल ऐलान पर ऐलान करते जा रहे है। वहीं दूसरी तरफ उन्होंने आज कांग्रेस को लेकर विवादित बयान दिया है। कांग्रेस विधायकों और सांसदों को कचारा बताया है।

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली : पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले आम आदमी पार्टी ने अपनी सियासी बिसात को बिछाना शुरू कर दिया है। आपको बता दें कि मंगलवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल (Delhi CM Arvind Kejriwal) ने अमृतसर (Amritsar) में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कई बड़े ऐलान किए हैं। उन्होंने कहा यहां अपनी पार्टी की जमकर तारीफ की और कांग्रेस के विधायक-सांसदों को कचरा तक कह दिया। केजरीवाल का कहना था कि हम कांग्रेस का कचरा लेना नहीं चाहते, वरना आज शाम तक कांग्रेस के 25 एमएलए और 2-3 सांसद आम आदमी पार्टी में आ जाएं।

उन्होंने कहा कि कल मैं सबके बयान सुन रहा था कि पंजाब का खजाना खाली हो गया। आपने 5 साल और अकालियों ने 10 साल राज किया तो खजाना लूटा किसने? हम इसकी जांच करवाएंगे और हमें खजाना भरना भी आता है। कांग्रेस ने 5 साल में पंजाब को लूट लिया और अब कह रहे हैं कि खजाना खाली हो गया है। किसने किया खजाना खाली? 5 साल तो तुम्हारी सरकार थी? इसकी जांच कराएंगे। अरविंद केजरीवाल को जांच भी करनी आती है और खजाना भरना भी आता है। उन्होंने ‘मुफ्तखोरी’ शब्द के इस्तेमाल पर कहा कि ‘नेताओं को 4 हजार यूनिट बिजली फ्री मिले तो वो ठीक और मैं अगर महिलाओं को एक हजार रुपए महीने दूं तो वो मुफ्तखोरी कैसे हो गई? मैंने ठान लिया है, जो-जो चीजें नेताओं को मुफ्त में मिलती हैं, वो सभी जनता को दिलाऊंगा।’

हमें ठीक करना आता है, पंजाब में सरकारी स्कूल ठीक कर देंगे

केजरीवाल ने कहा कि मैंने दिल्ली के सरकारी स्कूल को ठीक किया है, पंजाब के स्कूलों को भी ठीक करेंगे। हमें ही ठीक करना आता है और किसी पार्टी को करना नहीं आता है। उन्होंने चन्नी सरकार पर तंज कसा और कहा कि सिर्फ आम आदमी पार्टी को स्कूल ठीक करना आता है और किसी पार्टी को नहीं आता है। भाजपा और कांग्रेस की कई राज्यों में सरकार है, उनसे स्कूल ठीक नहीं हुआ। पंजाब के टीचर्स को मुहिम में शामिल होने के लिए आमंत्रित करता हूं।

पंजाब में 24 लाख बच्चों का भविष्य अंधकार में

उन्होंने जोर देकर कहा कि पंजाब में स्कूलों की स्थिति अच्छी नहीं है। 24 लाख बच्चों का भविष्य अंधकार में चल रहा है। उन्होंने ये भी आरोप लगा दिया कि पंजाब में स्कूलों में शिक्षक ही नहीं हैं। उन्होंने वादा किया है कि उनकी सरकार बनने पर दिल्ली की तरह पंजाब में भी स्कूली शिक्षा को सुधारा जाएगा।

पंजाब तय करेगा- कौन सी सरकार चाहिए

केजरीवाल ने कहा कि मैं चन्नी साहब से सहमत हूं। मुझे चन्नी साहब की तरह गिल्ली डंडा, कंचे खेलना, गाय का दूध निकालना नहीं आता। मुझे बच्चों के अच्छे स्कूल बनाना, मोहल्ला क्लीनिक बनाना, बिजली फ्री करना आता है। अब पंजाब तय करेगा- उन्हें ‘नौटंकी सरकार’ चाहिए या ‘काम करने वाली सरकार।’

सिद्धू के बहाने चन्नी सरकार पर हमला

केजरीवाल ने नवजोत सिंह सिद्धू के बहाने कांग्रेस सरकार पर हमला करते हुए कहा कि सिद्धू साहब जनता के मुद्दे उठा रहे हैं लेकिन पूरी कांग्रेस उनको दबा रही है। उनकी हिम्मत की दाद देता हूं। चन्नी साहब बस वादे कर रहे हैं, लेकिन पूरा कोई नहीं हो रहा। खूब होर्डिंग लगे हैं, लेकिन किसी का बिजली जीरो नहीं आया। इससे पहले सोमवार को केजरीवाल ने सीएम चन्नी पर तंज कसा था।

उन्होंने कहा था कि पंजाब में एक नकली केजरीवाल घूम रहा है। मैं जो बोलता हूं, वही कहने लगता है। इन्‍होंने कहा- बिजली फ्री करूंगा लेकिन पंजाब में एक भी आदमी का बिल जीरो नहीं आया। बस दिल्ली में बिजली के बिल फ्री आते हैं। केजरीवाल ने कहा कि  नकली केजरीवाल ने कहा मैं मोहल्ला क्‍लीनिक बनाऊंगा, नकली केजरीवाल ने एक भी मोहल्ला क्लीनिक नहीं बनाया। केजरीवाल ने पंजाब की महिलाओं के लिए बड़ा ऐलान भी किया। उन्होंने कहा कि अगर पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार बनती है तो 18 साल से ऊपर की हर महिला के खाते में हर महीने 1000 रुपए डाले जाएंगे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...