1. हिन्दी समाचार
  2. ताजा खबर
  3. सीएम नीतीश समेत कई पर केस दर्ज, पटना में लाठीचार्ज का मामला

सीएम नीतीश समेत कई पर केस दर्ज, पटना में लाठीचार्ज का मामला

13 जुलाई को बीजेपी नेताओं पर हुए लाठीचार्ज का मामला अब पटना सिविल कोर्ट में पहुंच गया है। इस मामले में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर केस दर्ज कराया गया है। उनके साथ ही डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव, पटना के डीएम चंद्रशेखर सिंह समेत कई बड़े पुलिस और प्रशासन के पदाधिकारियों को आरोपी बनाया गया है। बीजेपी महिला मोर्चा की अध्यक्ष लाजवंती झा समेत एक दर्जन लोगों ने पटना सिविल कोर्ट में मुकदमा दायर किया है।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

पटनाः 13 जुलाई को बीजेपी नेताओं पर हुए लाठीचार्ज का मामला अब पटना कोर्ट में भी पहुंच गया है। इस मामले में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर केस दर्ज कराया गया है। उनके साथ ही डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव, पटना के डीएम चंद्रशेखर सिंह समेत कई बड़े पुलिस और प्रशासन के पदाधिकारियों को आरोपी बनाया गया है। बीजेपी महिला मोर्चा की अध्यक्ष लाजवंती झा समेत एक दर्जन लोगों ने पटना सिविल कोर्ट में मुकदमा दायर किया है। आरोप है कि विधानसभा मार्च के दौरान इन्हीं अभियुक्तों ने आदेश देकर बीजेपी नेताओं और कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज कराया और जमकर उनकी पिटाई की गई। इस मामले में इन सभी को लाठीचार्ज के लिए जिम्मेदार मानते हुए कोर्ट से उचित कानूनी कार्रवाई की मांग की गई है।

बीजेपी महिला मोर्चा की अध्यक्ष और शिकायतकर्ता लाजवंती झा ने बताया कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव द्वारा आदेश देकर बीजेपी के नेताओं और कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज करवाया। जिसमें बीजेपी के कई नेता घायल हुए। महिला कार्यकर्ताओं को भी गंभीर चोटें आईं। वही लाजवंती झा ने यह आरोप भी लगाया किस लाठीचार्ज के दौरान ही बीजेपी के एक कार्यकर्ता की मौत हो गई। जो अमानवीय है। उन्होंने बताया कि 13 जुलाई को शांतिपूर्ण तरीके से गांधी मैदान से विधानसभा की ओर से बीजेपी के नेता-कार्यकर्ता जा रहे थे। बीच में जानबूझकर रोका गया और साजिशन उन पर जानलेवा हमला किया गया। हमले में विधायकों, सांसदों और पूर्व मंत्रियों को भी पुलिसवालों ने नहीं छोड़ा। पुलिस का कोई जवान खुद यह नहीं कर सकता जब तक ऊपर से आदेश नहीं हो। इस मामले में सरकार बड़े पदाधिकारियों के आदेश पर ही लाठीचार्ज हुआ है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...