1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. कांग्रेस नेता राहुल गांधी के हिंदू-हिंदुत्व वाले बयान पर भड़की बीजेपी, संबित पात्रा ने दिया मुंहतोड़ जवाब

कांग्रेस नेता राहुल गांधी के हिंदू-हिंदुत्व वाले बयान पर भड़की बीजेपी, संबित पात्रा ने दिया मुंहतोड़ जवाब

BJP furious over Congress leader Rahul Gandhi's Hindu-Hindutva statement; कांग्रेस नेता राहुल गांधी के हिंदू-हिंदुत्व वाले बयान पर भड़की बीजेपी। हिंदू और हिंदुत्व को लेकर की थी विवादित टिप्पणी। संबित पात्रा ने दिया मुंहतोड़ जवाब।

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली : पिछले 24 घंटे में कांग्रेस के तीन प्रमुख नेताओं द्वारा हिंदू-हिंदूत्व को लेकर की जाने वाली विवादित टिप्पणी के बाद बीजेपी ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला है। और इसे कांग्रेस और कांग्रेस नेता राहुल गांधी का एक प्रयोग बताया है। बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि, 24 घंटे में तीन लोगों ने तीन बार हमला बोला। पहले सलमान खुर्शीद, फिर राशिद अल्वी और अब राहुल गांधी। ये संयोग नहीं प्रयोग है। ये राहुल गांधी के कहने के बाद इस तरह के बयान देते हैं। 17 दिसंबर को राहुल गांधी ने कहा था कि भारत को आतंकियों से ज्यादा खतरा हिदुओं से है। बीजेपी प्रवक्ता ने कहा, ये सोचा-समझा जाल कांग्रेस ने बिछाया था ।

इकलाब अखबार में यह बयान छपा तो राहुल ने कहा था कि हां हम मुसलमानों की पार्टी हैं। राहुल ने कहा था कि मंदिर जाने वाले लोग लफंगे होते हैं और लड़कियां छेड़ते हैं। कांग्रेस पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा, ये वही पार्टी है जो चाहती थी कि 2019 में मंदिर को लेकर सुनवाई ना हो। ये सुनवाई चुनाव के बाद हो। कांग्रेस चीफ सोनिया गांधी ने हलफनामा दिया था और कहा था भगवान राम काल्पनिक हैं। उन्होंने राहुल गांधी को चुनौती देते हुए कहा कि अगर उन्होंने उपनिषद पढ़ा है तो राहुल केवल उच्चारण करके दिखा दें। उन्होंने कहा, बहुत दुख होता है कि 24 घंटे के अंदर तीन बार हिन्दू धर्म और हिंदुत्व के ऊपर प्रहार हुआ है। हमने कांग्रेस से जवाब मांगा था तो राहुल गांधी ने फिर से हिंदुत्व पर प्रहार किया है। दरअसल ये संयोग नहीं बल्कि प्रयोग है।

राशिद अल्वी ने क्या बोला था

उत्तर प्रदेश के संभल में कांग्रेस नेता राशिद अल्वी ने जय श्री राम का नारा लगाने वालों को कालनेमी राक्षस बता डाला। उन्होंने बीजेपी पर लोगों को गुमराह करने का आरोप लगाया। कांग्रेस नेता राशिद अल्वी ने कहा कि, ”आजकल कुछ लोग जय श्री राम का नारा लगाकर देश के लोगों को गुमराह करते हैं, ऐसे लोगों से होशियार रहना चाहिए। आज जो जय श्री राम बोलते हैं, वे बिना नहाएं बोलते हैं। आज भी बहुत लोग जय श्री राम का नारा लगाते हैं, वे सब मुनि नहीं वे निसिचर घोरा है।”

राशिद अल्वी ने कहा कि हम भी चाहते हैं इस देश में रामराज्य होना चाहिए। लेकिन जिस राज्य में बकरी और शेर एक घाट पर पानी पीते हों वहां नफरत कैसे हो सकती है। राशिद अल्वी ने बीजेपी की तरफ इशारा करते हुए कहा कि इस देश में जय श्री राम का नारा लगाकर लोगों को जो लोग गुमराह करते हैं। ऐसे लोगों से सावधान रहना चाहिए।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...