1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. श्रीनगर के हैदरपोरा में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, पाकिस्तानी दहशतगर्द बिलाल का हुआ खात्मा; दो मददगार भी हुए ढेर

श्रीनगर के हैदरपोरा में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, पाकिस्तानी दहशतगर्द बिलाल का हुआ खात्मा; दो मददगार भी हुए ढेर

Big success for security forces in Hyderpora, Srinagar; जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर के हैदरपोरा में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी हासिल हुई है। इस मुठभेड़ में उन्होंने 2 आतंकियों सहित उसके 2 मददगार को भी ढेर कर दिया है। मारे गये आतंकियों में से एक की पहचान पाकिस्तानी आतंकी बिलाल के रुप में हुई है।

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली : श्रीनगर के हैदरपोरा बाईपास में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है। इस मुठभेड़ में जवानों ने दो आतंकियों को ढेर कर दिया है। वहीं, आतंकियों के दो मददगार भी मारे गये हैं। सुरक्षाबलों को मौके से 9 कंप्यूटर और पिस्तौल बरामद बरामद हुए हैं। आपको बता दें कि मारे गए आतंकियों में एक पाकिस्तानी आतंकी भी शामिल है। जिसकी पहचान बिलाल भाई के रूप में हुई है। दूसरा आतंकी आमिर बनिहाल का रहने वाला था।

श्रीनगर के आईपीजी विजय कुमार ने बताया कि, पुलिस को श्रीनगर के हैदरपोरा के एक घर में 2-3 आतंकियों के छुपे होने की सूचना मिली थी। हमने आतंकियों को आत्मसमर्पण करने का मौका दिया था। लेकिन उन्होंने गोली चलाना शुरू कर दिया। जिसके बाद सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की और 2 आतंकियों को मार गिराया।

 

आईजी ने बताया कि हमने इलाके की घेराबंदी के दौरान मकान मालिक अल्ताफ और बिजनेसमैन मुदासिर गुल को बुलाया। इसी दौरान आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी। जिसके बाद सुरक्षाबलों ने भी मोर्चा संभाला और दो आतंकियों को मार गिराने में सफलता पाई। इस ऑपरेशन में लोगों को बचाना बड़ी चुनौती थी।

आईजी ने बताया कि अल्ताफ ने मुदासिर को कमरे दिए थे और वह अनधिकृत कॉल सेंटर चला रहा था। जहां से नौ कंप्यूटर और हथियार बरामद हुए हैं। यहां से यूएसए का एक नक्शा भी मिला है। हमें कॉल सेंटर से कई देशों के नंबर मिले हैं। जिनकी जांच की जा रही है। मुदासिर एक मॉड्यूल चला रहा था और आतंकियों को इस जगह तक पहुंचा रहा था।

उन्होंने बताया कि स्थानीय नागरिकों की सुरक्षा और शाम के वक्त इलाके में भीड़ को ध्यान में रखते हुए सुरक्षाबलों ने संयम बरता। रविवार को डाउनटाउन में सुरक्षाबलों पर हमला हुआ था। उस हमले में यह आतंकी शामिल था। मुठभेड़ में एक पुलिसकर्मी घायल हो गया, जिसे तत्काल पास के अस्पताल में ले जाया गया।

आपको बता दें कि जम्मू-कश्मीर में इस माह अब तक तीन मुठभेड़ों में पांच आतंकी मारे गए हैं। गुरुवार को कुलगाम और श्रीनगर में सुरक्षाबलों ने अलग-अलग मुठभेड़ों में तीन आतंकियों को मार गिराया था। इसमें बेमिना में मारा गया मुजाहिदीन गजवातुल हिंद का एक आतंकी भी शामिल था, जिसे सुरक्षाबलों पर फिदायीन हमले की जिम्मेदारी सौंपी गई थी।

पिछले माह अक्तूबर में सुरक्षाबलों ने विभिन्न आतंकवाद विरोधी ऑपरेशनों में 20 आतंकियों को मार गिराया था। इस दौरान सेना के 12 जवान शहीद हुए हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...