1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. दो विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेगा ये नेता… पढ़िए और जानिए कौन है वो नेता?

दो विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेगा ये नेता… पढ़िए और जानिए कौन है वो नेता?

After Bikram Majithia, this second leader will contest from two assembly seats... Know who is that leader?...Punjab Assembly Election 2022 में बिक्रम मजीठिया दो विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रहें है। ऐसे ही CM Charnjit Singh Channi भी दो हलको से विधानसभा चुनाव लड़ रहें हैं।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट:खुशी पाल

पंजाब विधानसभा चुनाव से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। दरअसल, जानकारी के मुताबिक मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी(Chief Minister Charanjit channi) इस बार अपनी चमकौर साहिब(Chamkaur sahib) सीट के साथ-साथ भदौड़(Bhadod) से भी चुनाव लड़ रहें हैं। हालांकि ये अभी भी एक सवाल ही बना हुआ है कि चन्नी के लिए भदौड़ सीट कितनी सुरक्षित होगी।

क्या सीएम चन्नी भदौड़ सीट जीतेंगे?

आपको बता दें कि पीछले चार साल से भदौड़ में कभी भी कांग्रेस पार्टी का नेता नहीं  जीता है। वहीं, ये देखना काफी दिलचस्प होगा कि इस बार क्या पंजाब सीएम चन्नी भदौड़ से सीट हासिल कर पाएंगे या नहीं?

भदौड़ सीट का इतिहास

भदौड़ सीट का चुनावी इतिहास देखे तो भदौड़ सीट पर 1972 से 1985 तक लगातार चार बार अकाली दल की सरकार बनती आई है। वहीं, 1997 से 2007 तक तीन बार कांग्रेस ने चुनावी मैदान में जीत हासिल की है। आपको बता दें कि 2017 में भदौड़ सीट से पीरमल सिंह धौला ने आप उम्मीदवार के रूप में जीत हासिल की थी। लेकिन बाद में वह कांग्रेस में शामिल हो गए। उस समय के चुनाव परिणाम की खास बात यह रही कि आप प्रत्याशी के जीतने के बाद कांग्रेसी प्रत्याशी अकाली दल के बाद तीसरे नंबर पर रहा था।

यह भी पढ़ें: नवजोत सिंह सिद्धू और भगवंत सिंह ने भरे नामांकन…

भदौड़ से यह नेता भर चुके नामांकन…

भदौड़ विधानसभा चुनाव में सीएम चन्नी के प्रतियोगियों की बात करें तो इस बार भदौड़ हलके में सीपीआईएम(CPIM) के प्रत्याशी बलवीर सिंह, पंजाब किसान दल के बग्गा सिंह काहनेके, शिरोमणि अकाली दल-बसपा गठबंधन के सतनाम सिंह राही ने नामांकन पत्र दाखिल किए हैं। इसके अलावा शिअद की तरफ से मनवीर कौर राही ने भी नामांकन दाखिल कर दिया है।

सीएम चन्नी भी दो विधानसभा सीट पर लड़ेंगे

जहां बिक्रम सिंह मजीठिया इस साल दो विधानसभा सीट से लड़ रहें है वहीं, सीएम चन्नी भी पंजाब विधानसभा चुनाव में ऐसे दूसरे नेता होंगे, जो दो सीटों पर चुनाव में खड़े रहकर अपना लक आजमा रहे हैं।

कांग्रेस ने किए 11 विधायकों के टिकट जारी…

  1. नवांशहर से विधायक अंगद सैनी
  2.  जलालाबाद से विधायक रमिंदर आवला
  3. अटारी से तरसेम डीसी
  4. नवांशहर से सतबीर सिंह सैनी
  5. विधायक अंगद सैनी की पत्नी अदिति सिंह  उत्तर प्रदेश में भाजपा में शामिल हुई।
  6. जलालाबाद से विधायक रमिंदर आवला उपचुनाव जीतकर विधायक बने थे। इस बार वह सुखबीर बादल के खिलाफ नहीं लड़ना चाहते थे और उन्होंने दूसरी सीट से टिकट की मांग की थी। परंतु कांग्रेस ने उन्हें दूसरी जगह से टिकट देने के बजाय मौजूदा सीट से भी उनका टिकट काट दिया।

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...