1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. नवजोत सिंह सिद्धू और भगवंत सिंह ने भरे नामांकन…

नवजोत सिंह सिद्धू और भगवंत सिंह ने भरे नामांकन…

Navjot Singh Sidhu and Bhagwant Singh filed nominations...... Punjab election Assembly में सभी उम्मीदवार धीरे-धीरे नामांकन भर रहें है। वहीं, आज भगवंत मान और नवजोत सिंह सिद्धू ने भी अपने नामाकंन भरे।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट:खुशी पाल

पंजाब विधानसभा चुनाव(Punjab Assembly Election) के लिए सभी उम्मीदवार अपना-अपना नामांकन भर रहें है। हाल ही में कांग्रेस के प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू(Navjot Singh Sidhu) ने भी अपना नामांकन भरा। आपको बता दें कि सभी उम्मीदवार अपना नामांकन 1 फरवरी तक भर सकते है। लेकिन 25 और 30 जनवरी को सरकार छुट्टी होने के कारण इन दिन चुनाव नामांकन नहीं भरे जाएंगे।

सिद्धू ने भरा नामांकन

जानकारी के मुताबिक सभी उम्मीदवारों को अपना नामांकन भरने के लिए छह दिन का समय मिलता है। ऐसे में पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए शनिवार यानी आज सभी उम्मीदवारों ने नामांकन भरे। वहीं, पंजाब कांग्रेस प्रधान नवजोत सिद्धू ने अमृतसर पूर्वी सीट से अपना नामांकन भरा।

सिद्धू का बयान…

नामांकन भरते समय सिद्धू ने अपने भाषण में बिक्रम को संबोधित करते हुए उसे ललकारा। सिद्धू ने कहा कि अगर बिक्रम सिंह मजीठिया में हिम्मत है तो मजीठा छोड़ दें और केवल अमृतसर पूर्वी से चुनाव लड़ें। सिद्धू ने कहा कि मैं लोकतंत्र को दंडतंत्र में नहीं बदलना चाहता। इस शहर का कांग्रेस में विश्वास था, है और रहेगा।

भगवंत मान ने भरा नामांकन

वहीं आम आदमी पार्टी के सीएम पद उम्मीदवार भगवंत मान ने धुरी से अपना नामांकन दाखिल किया। इसके अलावा जालंधर सेंट्रल से बीजेपी के प्रत्याशी मनोरंजन कालिया ने भी शनिवार को अपना नामांकन पत्र भरा। रायकोट से कांग्रेस प्रत्याशी कामिल अमर सिंह बोपाराय ने अपना नामांकन दाखिल किया। इस दौरान उनके सांसद पिता डॉ. अमर सिंह बोपाराय और पत्नी कीरत कौर भी उनके साथ मौजूद रहे। पठानकोट से विधायक और कांग्रेसी उम्मीदवार अमित विज ने भी शनिवार को नामांकन भरा।

 

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...