Home खेल टेस्ट सीरीज जीतने के लिए भारत को ब्रिसबेन के मैदान से करना होगा मुकाबला

टेस्ट सीरीज जीतने के लिए भारत को ब्रिसबेन के मैदान से करना होगा मुकाबला

2 second read
0
10

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम को बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी जीतनी है तो उसे ब्रिसबेन टेस्ट को हर हाल में जीतना या ड्रॉ कराना होगा। भारतीय टीम इस मैदान पर ऑस्ट्रेलिया से कभी जीत नहीं पाई है। भारत और ऑस्ट्रेलिया का अंतिम और निर्णायक मैच 15 जनवरी से ब्रिसबेन में खेला जाय़ेगा। सीरीज में जीत की शुरुआत ऑस्ट्रेलिया ने की थी। वहीं दूसरे मैच में भारत ने जीत अपनी झोली में डाली थी। जबकि सिडनी टेस्ट मैच ड्रॉ हो गया था।

भारत की मुसीबत मैदान का साथ देना कम है, बल्की खिलाड़ियों का चोटिल होना ज्यादा है। यदि भारत इस ऑकड़े को उल्टा करके जीत दर्ज करता है या ड्रॉ खेलता है तो वह बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी अपने पास बरकरार रखेगा। क्योंकि भारत ने 2018-19 में ऑस्ट्रेलिया से पिछली सीरीज 2-1 से जीती थी। ब्रिसबेन का मैदान ऑस्ट्रेलिया के लिए अजेय किला माना जाता है जहां उसने पिछले 33 सालों में कभी हार का सामना नहीं किया है और वह इस मैदान पर भारत से कभी नहीं हारा है। ऑस्ट्रेलिया ने ब्रिसबेन में पिछले सात टेस्ट लगातार जीते हैं। ऑस्ट्रेलिया को ब्रिसबेन में आखिरी बार हार नवम्बर 1988 में मिली थी जब उसे वेस्ट इंडीज ने नौ विकेट से हराया था।

दिसंबर 2014 में खेले गए टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को चार विकेट से पराजित किया। इस मैदान पर खेले गए आखिरी टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को नवम्बर 2019 में पारी और पांच रन से हराया। भारत को अब ब्रिसबेन में अपना इतिहास बदलने की जरूरत है ताकि वह शान से सीरीज पर कब्जा कर सके।

Load More In खेल
Comments are closed.