Home उत्तराखंड भारत का विभाजन हुआ धर्म के आधार पर- मदन कौशिक

भारत का विभाजन हुआ धर्म के आधार पर- मदन कौशिक

2 second read
0
39

NRC को लेकर चल रहा बवाल अब भी थमने का नाम नहीं ले रहा है। उत्तराखंड के शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक ने एनआरसी को लेकर अपना बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि भारत का विभाजन धर्म के आधार पर हुआ था, लेकिन तमाम राजनीतिक पार्टियां सीएए और एनआरसी पर विरोध खड़ा कर अपना हित साधने का प्रयास कर रही हैं और देश में भ्रम फैला रही हैं।

कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक ने ये बातें अपने पिथौरागढ़ के दौरे पर कही। उन्होंने सीएए पर बोलते हुए कहा कि कुछ लोग इस कानून पर भ्रम फैलाने का काम कर रहे है। साथ ही अपना हित साधने के लिए हिंसा प्रदर्शन कर रहे है। जिस कारण बीजेपी ने देशभर में सीएए और एनआरसी पर पैदा हो रहे भ्रम को दूर करने के लिए जन जागरूकता रैली कर रही है।

मदन कौशिक ने कहा कि मुसलमानों को इस बिल से घबराने की जरूरत नहीं है। साथ ही विपक्ष पर हमला करते हुए कहा सीएए और एनआरसी के संबंध में भ्रम फैलाकर प्रदेश में अराजकता का माहौल खड़ा किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि भारत का विभाजन धर्म के आधार पर हुआ था, इसलिए बाहर से आने वाले गैर मुस्लिमों को भारत नागरिकता देगा, मुस्लिमों को नहीं।

आपको बता दें कि इन दिनों भारत में सीएए और एनआरसी को लेकर जगह– जगह विरोध प्रदर्शन हो रहे है। कुछ ज़िलों में बड़े पैमाने पर हो रहे विरोध प्रदर्शनों को रोकने के लिए हज़ारों की तादाद में सैनिकों को तैनात किया गया है। कर्फ़्यू लगाया गया है, इंटरनेट की सेवाएं निलंबित की गई हैं। साथ ही कई जगह पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़पें हुई हैं।

(रफ़ी खान की रिपोर्ट)

Share Now
Load More In उत्तराखंड
Comments are closed.