Home खेल भारत और पाकिस्तान के बीच इस महीने होगी T-20 सीरीज!, ICC की बैठक पर सबकी नजर

भारत और पाकिस्तान के बीच इस महीने होगी T-20 सीरीज!, ICC की बैठक पर सबकी नजर

5 second read
1
137

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

नई दिल्ली: क्रिकेट का रोमांच दिन पर दिन बढ़ता ही जा रहा है, दर्शकों पर क्रिकेट का जूनून सर चढ़ कर बोलता है। बात करें भारतीय दर्शकों की तो ये रोमांच उस वक्त और बढ़ जाता है, जब भारतीय टीम पाकिस्तान की टीम से भिड़ती है। लेकिन पिछले आठ सालों से ऐसा नहीं हो पाया है। भारत और पाकिस्तान के रिश्तों में आये तनाव के कारण वर्ल्डकप को छोड़ दे तो भारत और पाकिसृतान के बीच एक भी श्रृंखला नहीं हो पाई है।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड भारत के साथ क्रिकेट खेलने को बेताब रहती, लेकिन भारत रिश्तों में आये खटास के चलते दरकिनार कर दिया है। इस बार फिर भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट की गुंजाइश बन रही है। पाकिस्तानी क्रिकेट बोर्ड भारत के साथ तीन मैचों की सीराज की तैयारी में चुटा है। कयास लगाया जा रहा है, कि इस साल भारत और पाकिस्तान के बीच 3 मैचों की टी-20 सीरीज हो सकती है।

आपको बता दें कि दोनो टीमों के बीच पिछली टी-20 और वनडे सीरीज दिसंबर, 2012 में खेली गई थी। टी-20 सीरीज 1-1 से ड्रॉ रही थी, वहीं वनडे सीरीज को पाकिस्तान ने 2-1 से जीता था। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के एक अधिकारी के मुताबिक उन्हें इसके लिए तैयारी करने को कहा गया है।

अगले सप्ताह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल की बैठक होने वाली है, इसी बैठक में दोनो देशों के बीच होने वाली सीरीज को लेकर बातचीत हो सकती है। जबकि भारतीय विदेश मंत्रालय ने कहा है कि अभी इस मामले पर कोई फैसला नहीं लिया गया है। 30 मार्च को भारतीय विदेश मंत्री और पाकिस्तानी विदेश मंत्री की मुलाकात हो सकती है। इस दौरान दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय क्रिकेट सीरीज पर सहमति बनने की उम्मीद है।

वहीं पाकिस्तानी अखबार डेली जंग की रिपोर्ट की मानें तो दोनो देशों के बीच इस साल मुकाबला होने की उम्मीद है। अखबार ने PCB के एक सूत्र के हवाले से दावा किया है कि पहले तो अधिकारी ने इस मामले पर कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया। पर बाद में उन्होंने बताया कि दोनों टीमों के बीच 3 मैच की टी-20 सीरीज हो सकती है और इसके लिए 6 दिन के विंडो की तलाश जारी है।

अखबार में दावा किया गया है कि दोनो देशों के बीच सहमति बनती है तो इस बार भारतीय टीम पाकिस्तान कादौरा करेंगी। अखबार में आगे कहा गया है कि पिछली बार जब साल 2012-13 में दोनों टीमों के बीच द्विपक्षीय सीरीज हुई थी, तो पाकिस्तान टीम ने भारत का दौरा किया था।

भारतीयटीम की बात करें तो साल 2008 में जब मुंबई में आतंकी हमला किया गया था। उसके बाद से ही भारतीय टीम ने पाकिस्तान का दौरा नहीं किया है। वहीं दूसरी ओर, लाइन ऑफ कंट्रोल पर लगातार सीजफायर और फरवरी, 2019 में हुए पुलवामा हमले के बाद से यह संबंध और बिगड़ गए थे। इस हमले के बाद भारत ने नई दिल्ली में हुए शूटिंग वर्ल्ड कप में पाकिस्तानी शूटर्स को वीजा देने से मना कर दिया था। यह वर्ल्ड कप 20 से 28 फरवरी के बीच आयोजित हुआ था।

Load More In खेल
Comments are closed.