Home उत्तराखंड गुलदार का आतंक: विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने वनाधिकारियों के साथ किया निरक्षण

गुलदार का आतंक: विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने वनाधिकारियों के साथ किया निरक्षण

2 second read
0
59

ऋषिकेश के आवास विकास के आस-पास क्षेत्रों में कुछ महीनों से गुलदार का आतंक मचा हुआ है जिसके कारण वहां रहने वाले क्षेत्रों के लोग भयभीत होकर घरों में कैद होने पर मजबूर है। स्थानीय लोगों की समस्या को देखते हुए विधानसभा अध्यक्ष ने स्थानीय पार्षद विकास तेवतिया की शिकायत पर वन अधिकारियों व प्रशासन की संयुक्त टीम को लेकर प्रभावित क्षेत्र व कई सालों से बंद स्टेडियम फैक्ट्री का निरीक्षण किया ।

बता दें कई सालों से बन्द स्टेडियम फैक्ट्री में भारी-भरकम झाड़ी व खण्डर होने के कारण गुलदार ने अपने परिवार सहित अपना रहने का अड्डा बना रखा है। अब फैक्ट्री में हुए भरकम झाड़ी की सफाई के लिए बजट के साथ – साथ सीज हुई फैक्ट्री में सफाई के आदेश के बाद आगे की कार्यवाही की बात की जा रही है। वहीं वन विभाग प्रभावित क्षेत्रों एवं स्टेडियम फैक्ट्री में पिंजरे लगाए गए है।

वहीं निरक्षण करने पहुंचे विधानसभा अध्यक्ष प्रेम चंद्र अग्रवाल ने बताया कि जन समस्या की शिकायत संज्ञान में आते ही वन विभाग व स्थानीय प्रशासन की संयुक्त टीम को लेकर निरीक्षण के लिए प्रभावित क्षेत्रों में पहुंचे हैं। समस्या को ध्यान में रखते हुए वन विभाग द्वारा प्रभावित क्षेत्र मैं पिंजरे लगा दिए गए हैं, साथ ही कई सालों से बंद पड़ी स्टेडियम फैक्ट्री में भारी भरकम पैदा हुई झाड़ियों के साफ करने के लिए भी आदेशित किया गया है।

वही मौके पर पहुंचे डीएफओ राजीव धीमान ने बताया कि वन विभाग द्वारा प्रभावित क्षेत्रों में पिंजरे लगा दिए गए हैं साथ ही गुलदार ने अपने रहने का अड्डा कई साल से बंद फैक्ट्री के खंडार में बनाया हुआ है जिसके अंदर झाड़ी की सफाई के लिए आगे की कार्रवाई की जाएगी।

(अमित सिंह कंडियाल की रिपोर्ट)

Share Now
Load More In उत्तराखंड
Comments are closed.