Home खेल कपिल देव के चाहने वालों के लिए अच्छी खबर, अस्पताल से जल्द छुट्टी मिल सकती है

कपिल देव के चाहने वालों के लिए अच्छी खबर, अस्पताल से जल्द छुट्टी मिल सकती है

0 second read
0
4

भारत को पहला विश्व कप जिताने वाले कप्तान कपिल देव की शुक्रवार को एंजियोप्लास्टी की गयी और अगले दो दिन में उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिलने की उम्मीद है।

कपिल देव को शुक्रवार देर रात दिल का दौरा पड़ने से उन्हें ओखला के फोर्टिस एस्कोर्ट्स हार्ट इंस्टिट्यूट अस्पताल में भर्ती किया गया था। कपिल देव ने इंस्टाग्राम पर एक स्टोरी पोस्ट की जिसमें उन्होंने लिखा, ‘ वह उबरने की प्रक्रिया में हैं। ‘

उन्होंने लिखा – ” आप सभी का शुक्रिया। मैं आपकी शुभकामनाओं से अभिभूत हूं और उबरने की प्रक्रिया में हूं। ”

अस्पताल ने अपने शुरूआती बयान में सिर्फ सीने में दर्द का ही जिक्र किया था, लेकिन फिर ताजा जानकारी में कहा, ‘‘कपिल देव को दिल का दौरा पड़ा था। उनकी जांच की गयी और रात में ही आपात कोरोनरी एंजियोप्लास्टी की गयी।

इस समय वह डा. अतुल माथुर और उनकी टीम की देखरेख में आईसीयू में हैं। उनकी हालत स्थिर है। उन्हें दो दिन में अस्पताल से छुट्टी मिलने की उम्मीद है। ’’ एंजियोप्लास्टी ‘ब्लॉक’ हुई धमनियों को खोलने की प्रक्रिया है ताकि हृदय में सामान्य रक्त संचार हो सके।

आपको बता दें कि कपिल देव के स्वस्थ होने की कामना कई बड़ी हस्तियां और दिग्गज खिलाडियों ने की। दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर, वर्तमान भारतीय कप्तान विराट कोहली, भारतीय बल्लेबाज शिखर धवन, बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल समेत कई बड़े खिलाडियों ने उनके स्वस्थ होने की कामना की।

Load More In खेल
Comments are closed.