Home खेल गावस्कर बोले, ऑस्ट्रेलियाई दिग्गजों से रहाणे की तारीफ सुनकर अच्छा लगा

गावस्कर बोले, ऑस्ट्रेलियाई दिग्गजों से रहाणे की तारीफ सुनकर अच्छा लगा

1 second read
0
6

भारतीय टीम के वर्तमान कप्तान अजिंक्य रहाणे दूसरे टेस्ट में जीत के साथ ही काफी तारीफें बटोर रहे हैं। अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में भारतीय टीम ने बॉक्सिंग-डे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को आठ विकेट हरा दिया। इसी जीत पर ऑस्ट्रेलिया के कई दिग्गज खिलाड़ियों ने रहाणे की तारीफ की। गावस्कर ने बताया की रिकी पोंटिंग, एडम गिलक्रिस्ट, माइक हस्सी, शेन वार्न जैसे दिग्गज खिलाड़ियों ने रहाणे की तारीफ की।

गावस्कर ने कहा – ” जिस तरह से रहाणे टीम का नेतृत्व कर रहे थे उसके लिए उनकी जो प्रशंसा हो रही थी उसको समझने के लिए आपको आस्ट्रेलियाई कमेंट्री बॉक्स के आसपास होना चाहिए और इनमें कुछ आस्ट्रेलियाई दिग्गज भी शामिल थे जो कमेंट्री बॉक्स में थे, इसलिए यह देखकर खुशी हुई कि वे लोग उनकी नेतृत्वक्षमता के लिये तारीफ कर रहे हैं। इनमें रिकी पोंटिंग, एडम गिलक्रिस्ट, माइक हस्सी, शेन वार्न जैसे दिग्गज शामिल थे जो रहाणे की कप्तानी की प्रशंसा कर रहे थे।

कोहली की कप्तानी को लेकर उन्होंने कहा – ” रहाणे कार्यवाहक कप्तान हैं। एक कार्यवाहक कप्तान या एक कार्यवाहक बल्लेबाज या नई गेंद का गेंदबाज या ऑफ स्पिनर आप तब अपनी तरफ से सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हैं और जब मुख्य खिलाड़ी की वापसी होती है तो आपको उसके लिए जगह खाली करनी होती है। ”

ऑस्ट्रेलियाई टीम को लेकर भी गावस्कर बोले कि – ” निश्चित तौर पर, वे इस तरह की स्थिति के आदी नहीं हैं। जब भी वे पहला टेस्ट जीत लेते हैं तब श्रृंखला जीत जाते हैं। कुछ पूर्व आस्ट्रेलियाई क्रिकेटर 4-0 की बात कर रहे थे। अब आप जान गये हैं कि यह कैसी टीम है। यह ऐसी टीम नहीं है जो आपको खुद पर हावी होने का मौका देती है। “

Load More In खेल
Comments are closed.