Home खेल चेन्नई को कल मिली जीत का फायदा चार अन्य टीमों को भी मिला है, बदला पॉइंट्स टेबल का समीकरण

चेन्नई को कल मिली जीत का फायदा चार अन्य टीमों को भी मिला है, बदला पॉइंट्स टेबल का समीकरण

0 second read
0
9

गुरुवार को चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाईट राइडर्स के बीच खेले गए मुकाबले के परिणाम से समीकरण बदल गया है। इस मैच में चेन्नई ने कोलकाता पर आखिरी बॉल पर जीत दर्ज की। चेन्नई सुपर किंग्स सहित चार अन्य टीमों को भी इस जीत का फायदा मिला है।

आपको बता दें कि चेन्नई सुपर किंग्स पहले ही प्लेऑफ की रेस से बाहर हो गई है लेकिन चेन्नई को कल मिली जीत का फायदा मुंबई इंडियंस, किंग्स इलेवन पंजाब, राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद को भी मिला है।

Image

कोलकाता पर चेन्नई की जीत का सीधा फायदा मुंबई इंडियंस को मिला है। मुंबई इंडियंस आईपीएल सीजन 13 में प्लेऑफ में जगह पाने वाली पहली टीम बन गई है।इससे पहले बुधवार को मुंबई ने बैंगलोर पर धमाकेदार जीत दर्ज की थी. इस मैच में सूर्यकुमार यादव ने 77 रनों की तूफानी पारी खेलकर टीम को जीत दिलाई थी।

Image

चेन्नई की जीत के बाद पंजाब ने राहत की सांस ली है। इस समय पंजाब 12 अंकों के साथ चौथे पायदान पर है। यदि कल कोलकाता की टीम जीतती तो पंजाब को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए कड़ी मशक्कत करनी पड़ती। अब पंजाब को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए अपने दोनों मैच जीतने होंगे। यदि पंजाब अपना एक मैच भी बड़े अंतर से जीतता है तो वो प्लेऑफ में क्वालीफाई कर जाएगा। 

Image

हैदराबाद की टीम को अब अपने दोनों मैचों में बेहतर रनरेट के साथ जीत दर्ज करने की ज़रुरत है। यदि टीम ऐसा कर लेती है। तो उसे इंतज़ार करना होगा कि किंग्स इलेवन पंजाब अपने बाकी के दोनों मैचों में से एक में हार और एक में जीत दर्ज करे। साथ ही केकेआर भी अपना एक मैच हारे और एक में कम रनों से जीत दर्ज करे। ऐसे में उनके 14 अंक हो जाएंगे और फिर नेट रनरेट के हिसाब से प्लेऑफ में प्रवेश कर सकते हैं।

Image

चेन्नई को मिली जीत का फायदा बैंगलोर को भी मिली है। अब बैंगलोर को ज़रुरत है कि वे अपने बाकी के मैच में जीत दर्ज करे और आसानी से प्लेऑफ में प्रवेश कर जाए। अगर वे दोनों मैच हार जाएं तब भी इस रेस में बनी रहेंगी। हालांकि, तब प्लेऑफ का समीकरण अंक के साथ-साथ नेट रनरेट भी तय करेगा और कम से कम बैंगलोर और दिल्ली ऐसी स्थिति में नहीं पड़ना चाहेंगी।

Load More In खेल
Comments are closed.