1. हिन्दी समाचार
  2. विदेश
  3. बांग्लादेश के रोहिंग्या शिविरों में तारबंदी का काम शूरू।

बांग्लादेश के रोहिंग्या शिविरों में तारबंदी का काम शूरू।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

बांग्लादेश सरकार रोहिंग्या को पूरे देश में फैलने से रोकने के लिए कॉक्स बाजार जिले स्थित रोहिंग्या शिविरों के चारों तरफ तार की बाड़ लगाने की घोषणा की है। गृहमंत्री असदुज्जमान खान ने 26 सितंबर को ढाका में ये बातें कही थी। उन्होंने कहा कि शिविरों में कानून व्यवस्था लागू करने के लिए और सुरक्षा को सुनिश्चित करने के उद्देश्य से पीएम के निर्देश पर शिविर के चारों तरफ बहुत जल्द कंटीले तार लगाए जाएंगे।

कोक्स बाजार के शिविरों में कंटीले तार लगाने का काम शुरू हो गया है। वहीं सरकार के इस कदम की मानवाधिकार संगठन ने पहले ही आलोचना की थी। लेकिन इसके बावजूद कंटीले तार लगाने का काम शुरू हो चुका है। सेना प्रमुख ने भी कहा कि, हमारी तैयारी पूरी तेजी में है एक शिविरि में कुछ खंभे बन चुके हैं और आगे की तैयारी पूरी तरह चल रही है।

सेना प्रमुख अजीज अहमद ने ये भी कहा कि बाड़ लगाने के लिए तार खरीदने की मांग की जा चुकी है औऱ प्रक्रिया पूरी होने में कुछ समय लगेगा। उन्होंने कहा कि, सरकार म्यांमार और भारतीय सीमा पर 278 किलोमीटर लंबी सड़क के निर्माण को मंजूरी दे दी है। साथ ही उन्होंने कहा कि यह सड़क योजना के लिए ठेकेदार नियुक्त कर दी जाएगी।  

दूसरी तरफ न्यूयॉर्क स्थित मानवाधिकार संगठन औऱ ह्यूमन राइट्स वॉच ने इस कदम की निंदा करते हुए कहा है कि यह शरणार्थियों के घूमने की आजादी के अधिकार को उल्लंघन करता है। इस संगठन ने 30 सितंबर को दिए गए एक बयान में कहा था कि शिविर के निवसियों की सुरक्षा करना प्रशासन का कर्तव्य है, लेकिन सुरक्षा उपायों से उनके मौलिक अधिकारों औऱ मानवीय जरूरतों में बाधा नहीं आनी चाहिए।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...