1. हिन्दी समाचार
  2. विदेश
  3. दो भारतीय नागरिक पाकिस्तान में अरेस्ट, बिना नुकसान पहुंचाए वापस करो- विदेश मंत्रालय

दो भारतीय नागरिक पाकिस्तान में अरेस्ट, बिना नुकसान पहुंचाए वापस करो- विदेश मंत्रालय

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

भारत ने पाकिस्तान में पकड़े गए दो भारतीय नागरिकों को राजनयिक पहुंच उपलब्ध कराने की मांग की है। ये दोनों ही भारतीय नागरिक हैं जिनमें एक तेलंगाना और दूसरा मध्य प्रदेश के रहने वाले हैं। दरअसल पाकिस्तान पुलिस ने दावा किया है कि वैनधम और धारी लाल को 14 नवंबर को गश्ती दल ने बहावलपुर से उस वक्त गिरफ्तार किया है जब वो चोलिस्तान इलाके में अवैध तरीके से पाकिस्तान में दाखिल हो रहे थे।

भारतीय विदेश मंत्रालय ने गुरुवार को बयान जारी कर कहा है कि, ‘हमें उम्मीद है कि दोनों पाकिस्तान के प्रॉपेगैंडा का शिकार नहीं होंगे और दोनों को बिना नुकसान पहुंचाए वापस भारत भेज देना चाहिए।’ इसके साथ ही विदेश मंत्रालय ने कहा कि, ‘भारत ने पाकिस्तान से मांग की है कि दोनों नागरिकों-प्रशांत वैनधम और धारी लाल को राजनयिक पहुंच उपलब्ध कराई जाए, जिन्हें पाक अधिकारियों ने अरेस्ट किया है।’  

उधर, हैदराबाद के रहने वाले प्रशांत के पिता बाबूराव ने दावा किया है कि उनका बेटा दो साल से लापता था। उन्होंने यह भी बताया कि वह पेशे से इंजीनियर है। बाबूराव ने बताया कि उन्होंने अप्रैल 2017 में मधुपुर पुलिस थाने में बेटे की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। बाबूराव हैरान हैं कि उनका बेटा किस तरह पाकिस्तान पहुंच गया।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...