1. हिन्दी समाचार
  2. लाइफस्टाइल
  3. शादी में खूबसूरत दिखने के लिए अपनाए ये मेकअप टिप्स

शादी में खूबसूरत दिखने के लिए अपनाए ये मेकअप टिप्स

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

शादी के सीजन की जैसे ही शुरूआत होती है वैसे ही हर कोई सज धज कर निकलना चाहता है और खासकर लड़कियां अपने सजावट को लेकर काफी सजग रहती हैं। अपनी खूबसूरती में चार चांद लगाने के लिए एक से बढ़कर एक मेकअप करती हैं। वहीं, किसी भी फंक्शन के दौरान कई लड़कियां अपने मेकअप को लेकर कंफ्यूज रहती हैं कि वो कैसा मेकअप करें और क्या पहने।

शादी के लिए कैसा मेकअप करे

आइए जानते हैं कुछ ऐसे ही टिप्स के बारे में जिससे आप शादी में कैसा मेकअप करे सकते है। मेकअप करते वक्त सबसे ज्यादा आखों का ध्यान रखना जरूरी होता है, ऐसे में आपके पास आई लाइनर, आईशैडो, मस्कारा, काजल वही होना चाहिए जिससे आपकी आंखों को नुकसान न पहुंचे। ऐसे में आप हल्के न्यूड या फिर गोल्डन ग्लैंम आईशैडो का इस्तेमाल कर सकते हैं।

प्री वेडिंग फंक्शन्स

प्री वेडिंग फंक्शन्स में परफेक्ट दिखने के लिए आप अपने आंखों पर कम शिमर वाले ब्राउन आइशैडो और होंठों के लिए सॉफ्ट पिंक लिप कलर चुन सकते हैं। और पिंक कलर का हल्का शेड अपने गालों के लिए चुनें। यह परफेक्ट ब्लशर का काम करेगा और जिससे आपके चिक्स बेहद खूबसूरत दिखेगें।

कॉकटेल पार्टी

आगर आपको कॉकटेल पार्टी में जाना हो तो कॉकटेल पार्टी के अलावा प्री वेडिंग में बोल्ड और ग्लैमर लुक के लिए ब्लैक स्मोकी आइज़ और न्यूड लिप कलर का यूज़ कर सकती हैं।


डी डे फंक्शन्स

फेमिनिन लुक पाने के लिए पिंक पसंदीदा शेड्स में से एक है। आंखों को पिंक आइशैडो और विंग्ड ब्लैक आईलाइनर से सजाएं, होंठों पर भी पिंक लिप कलर लगाएं या फिर आप आंखों को गोल्ड ग्लिटरी आइशैडो और ब्लैक आइलाइनर से सजा सकती है। इसके साथ ही होंठों को पिंक लिप शेड से भरें। यह मेकअप आपके डी डे फंक्शन्स के लिए सबसे परफेक्ट है।

रिसेप्शन पार्टी

कुछ ऐसै फंक्शन्स होते हैं जहां जाने से पहले कई बार सोचना पड़ता है कि औरों से खास खूबसूरत लगने के लिए कैसा मेकअप करे और रिसेप्शन पार्टी उनमे से एक है, रिसेप्शन पार्टी में जाने के लिए आंखों पर डीप वाइन आइशैडो और वैसे ही कलर से लिप्स को भी भरें। यह मेकअप लुक रिसेप्शन पार्टी के लिए परफेक्ट रहेगा।

ट्रेंडिंग मेकअप

आज के समय में फैशन हर दिन बदलता रहता है ऐसे में आपको सोचने की जरूरत नहीं है कि कौन सा मेकअप करे, इस वक्त हल्के और न्यूड मेकअप रिसेप्शन पार्टी ट्रेंड में हैं। इस तरह के मेकअप प्री वेडिंग फंक्शन्स के लिए भी इस्तेमाल कर सकती हैं। आंखों की चमक बढ़ाने के लिए हल्के शिमर वाले न्यूड शेड्स के आइशैडो और न्यूड लिप कलर से अपना मेकअप पूरा करें।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...