1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. स्पिन गेंदबाजों के आगे इंग्लैंड ने टेके घुटने, भारत ने 317 रनों से मैच किया अपने नाम

स्पिन गेंदबाजों के आगे इंग्लैंड ने टेके घुटने, भारत ने 317 रनों से मैच किया अपने नाम

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

नई दिल्ली:  भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज के  दूसरे टेस्ट मैच मे भारतीय टीम ने चौथे दिन ही मैच अपने नाम कर लिया। भारतीय टीम ने इंग्लैंड को 317 रनों के विशाल अंतर से मात देकर सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है।

इस मैच की बात करें तो भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, और बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में भारतीय टीम ने 329 रनों का लक्ष्य दिया। इस पारी में भारत की तरफ से सलामीं बल्लेबाज रोहित शर्मा ने 161 रनों की शानदार पारी खेली थी। वहीं मध्य क्रम में रहाणे ने 67 और पंत ने 58 रनों की शानदार पारी खेली थी।

इंग्लैंड की टीम पहली पारी में 134 रनों पर ढ़ेर हो गई, पहली पारी में भारत की तरफ से अश्विन ने 5 विकेट झटका था। जबकि अक्षर पटेल और इशांत शर्मा को 2 विकेट ओर मोहम्मद सिराज ने एक विलेट लेकर इंग्लैंड की पहली पारी को 134 रनों पर रोक दिया।

भारतीय टीम ने दूसरी पारी में 286 रन बनाये। भारतीय टीम की तरफ से कोहली ने 62 तो अश्विन ने 106 रनों की शानदार पारी खेली। दूसरी पारी में इंग्लैंड की टीम 164 रनों पर ही सिमट गई। इस दौरान टेस्ट डेब्यू करने वाले अक्षर पटेल ने 5 विकेट अपने नाम किया। जबकि अश्विन ने 3 विकेट झटक कर इंग्लैंड के बल्लेबाजी क्रम को तहस-नहस कर दिया है। वहीं चाइनामैन कुलदीप यादव ने भी 2 विकेट अपने नाम किया है। खास बात यह है कि दूसरी पारी में स्पिन गेंदबाजों ने 10 विकेट अपने नाम किया।

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...