Home खेल दिनेश कार्तिक ने छोड़ी कोलकाता नाइटराइडर्स की कप्तानी, ये होंगे अगले कप्तान, पढ़े

दिनेश कार्तिक ने छोड़ी कोलकाता नाइटराइडर्स की कप्तानी, ये होंगे अगले कप्तान, पढ़े

28 second read
0
5

इंडियन प्रीमियर लीग की फ्रेंचाइजी टीम कोलकाता नाइटराइडर्स के कप्तान दिनेश कार्तिक ने इस पद को छोड़ने का फैसला लिया है। टीम के शुरुआती मुकाबलों में औसत प्रदर्शन के बाद उनकी कप्तानी की काफी आलोचना की जा रही थी। इसके बाद कार्तिक ने इंग्लैंड को विश्व कप जीताने वाले इयोन मोर्गन के कोलकाता की कप्तानी का जिम्मा दिए जाने की सिफारिश की है।

Article Detail

कोलकाता की कप्तान का जिम्मा दिनेश कार्तिक ने इयोन मोर्गन को सौंपने की सिफारिश की है। एक अंग्रेजी वेबसाइट के मुताबिक यह खबर आई कि अपनी कप्तानी में टीम को वांछित सफलता नहीं दिला पाने की वजह से कार्तिक ने यह बड़ा फैसला लिया है। कोलकाता की तरफ से सोशल मीडिया पर इस बात की घोषणा कर दी गई है कि अब टीम की कप्तानी का जिम्मा कार्तिक की जगह मोर्गन संभालेंगे।

एक ट्वीट में केकेआर की तरफ से लिखा गया है, दिनेश कार्तिक और इयोन मोर्गन ने साथ मिलकर इस टूर्नामेंट में काफी अच्छा काम किया है और अब कप्तानी की जिम्मा इयोन ही संभालेंगे। यह एक-दूसरे की भूमिका को बदलने जैसा ही होगा।

कोलकाता की टीम ने इस टूर्नामेंट में अब तक कुल सात मुकाबले खेले हैं। इसमें से टीम को 4 में जीत मिली है जबकि 3 में टीम हारी है। अंक तालिका पर इस वक्त यह टीम चौथे पायदान पर काबिज है। पिछले मुकाबले में टीम को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ 82 रन की बड़ी हार झेलनी पड़ी थी। टूर्नामेंट के पहले मैच में भी टीम ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ 49 रन से मैच गंवाया था।

Image

वैसे यह पहला मौका नहीं है जब किसी टीम के कप्तान ने यूं अचानक से यह जिम्मेदारी किसी और को सौंपी हो। इससे पहले दिल्ली कैपिटल्स, जब दिल्ली डेयरडेविल्स हुआ करती थी, तब गौतम गंभीर ने बीच टूर्नामेंट में कप्तानी की जिम्मा युवा श्रेयस अय्यर को सौंपा था।

Load More In खेल
Comments are closed.