1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. CWI ने माना BCCI का प्रस्ताव, IPL 2021 से जुड़ी ये बड़ी अड़चन हुई दूर

CWI ने माना BCCI का प्रस्ताव, IPL 2021 से जुड़ी ये बड़ी अड़चन हुई दूर

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

नई दिल्ली: BCCI ने क्रिकेट वेस्टइंडीज से एक करार पर चहुंचे हैं। इस सीजन का बचा आईपीएल का आधा मैच और कैरेबियन प्रीमियमन लीग एक दूसरे में ओवरलैप किए बिना खेले जा सकते हैं। CPL के आयोजकों ने BCCI के अनुरोध को स्वीकार करते हुए CPL की तारीखों को आगे बढ़ा दिया है। 14 सितंबर के बाद उपलब्ध सीमित विंडो में आइपीएल 2021 के बाकी बचे मैचों का आयोजन हो सके। CPL के समाप्त होने तक भारतीय टीम भी इंग्लैंड दौरे को खत्म कर लेगी। जहां टीम पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलने वाली है।

क्रिकबज की रिपोर्ट की मानें तो, BCCI के सचिव जय शाह द्वारा सीपीएल सीओओ पीट रसेल को बुलाए जाने के बाद बीसीसीआइ और सीपीएल अधिकारियों द्वारा नई व्यवस्था पर सहमति व्यक्त की गई। बीसीसीआइ सचिव ने सीडब्ल्यूआइ में अपने समकक्षों से भी बात की है, जिसके बाद कैरेबियाई क्रिकेट अधिकारियों ने सीपीएल कार्यक्रम में बदलाव करने पर सहमति जताई है।

सीडब्ल्यूआइ के अध्यक्ष रिकी स्केरिट ने शेड्यूल में प्रस्तावित बदलावों की पुष्टि करते हुए क्रिकबज से कहा, “सीडब्ल्यूआइ बिना किसी परस्पर विरोधी ओवरलैप के, सीपीएल और आइपीएल के आयोजन में मदद करने के लिए अपनी पूरी कोशिश कर रहा है।”

वहीं BCCI और CWI में सहमति बनने के बाद ये समझा जा रहा है कि सीपीएल का आयोजन अब 25 अगस्त से 15 सितंबर तक होगा। वहीं, आइपीएल के बाकी बचे 14वें सीजन को 18 या 19 सितंबर के आसपास शुरू कराया जा सकेगा। मूल रूप से, सीपीएल 28 अगस्त से 19 सितंबर तक होना था। 27 अप्रैल को सीपीएल की ओर जारी हुए आधिकारिक बयान में कहा गया था।

आपको बता दें कि सेंट किट्स एंड नेविस में 33 मैचों का टूर्नामेंट 28 अगस्त से शुरू होगा। हालांकि, अब सामने आ रहा है कि ये टूर्नामेंट 26 अगस्त से शुरू हो सकता है। ऐसे में सीपीएल जल्द अपनी नई तारीखों का ऐलान कर सकता है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
RNI News Ads