Home खेल CSK vs RCB : चेन्नई ने बैंगलोर को आठ विकेट से दी मात

CSK vs RCB : चेन्नई ने बैंगलोर को आठ विकेट से दी मात

0 second read
0
6

आज का पहला मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच हुआ जिसमें चेन्नई ने बैंगलोर को आठ विकेट से हरा दिया।

आरसीबी ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए विराट कोहली के शानदार अर्धशतक की बदौलत 20 ओवर में छह विकेट के नुकसान पर 145 रन बनाए थे। इसके जवाब में चेन्नई सुपर किंग्स ने सिर्फ दो विकेट खोकर 18.4 ओवर में आसानी से लक्ष्य का पीछा कर लिया।

टॉस जीतकर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी। चौथे ओवर में 31 रनों के स्कोर आरोन फिंच 11 गेंदो में 15 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद 46 रनों के स्कोर पर देवदत्त पडिकल भी छक्का लगाने के चक्कर में 22 रन बनाकर मिशेल सैंटनर की गेंद पर आउट हुए।

इसके बाद पारी को आगे बढ़ाते हुए विराट कोहली और एबी डिविलियर्स ने एक अच्छी साझेदारी की। एबी 36 गेंदो में चार चौको की मदद से 39 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद कोहली भी 43 गेंदो में 50 रन बनाकर पवेलियन लौट गए लेकिन अंत में बैंगलोर के बल्लेबाज़ जल्दी आउट होते गए। बैंगलोर ने चेन्नई को 146 रनों का लक्ष्य दिया।

आरसीबी से मिले 146 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई को फाफ डू प्लेसिस और रुतुराज गायकवाड़ ने शानदार शुरुआत दिलाई। इन दोनों ने पहले विकेट के लिए 5.1 ओवर में 46 रन जोड़े। प्लेसिस 13 गेंदो में 25 रन बनाकर क्रिस मॉरिस की गेंद पर आउट हुए।

गायकवाड़ 51 गेंदो में 65 रन बनाकर नाबाद रहे। उन्होंने चार चौके और तीन छक्के लगाए। वहीं कप्तान एमएस धोनी 21 गेंदो में 19 रन बनाकर नाबाद लौटे। उन्होंने तीन चौके जड़े। गायकवाड़ ने छक्का लगाकर अपनी टीम को शानदार जीत दिलाई।

Load More In खेल
Comments are closed.