1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. तमिलनाडु दौर पर बोले कांग्रेस नेता राहुल गांधी, कहा भारतीय कृषि को बर्बाद कर देंगे…

तमिलनाडु दौर पर बोले कांग्रेस नेता राहुल गांधी, कहा भारतीय कृषि को बर्बाद कर देंगे…

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली : तीन दिवसीय दौर पर तमिलनाडु गये कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक बार फिर बीजेपी और आरएसएस पर जमकर हमला किया है। एक तरफ जहां उन्होंने पीएम मोदी पर भारत को विभाजित करने का आरोप लगाया तो, वहीं उन्होंने आरएसएस और बीजेपी पर नफरत फैलाने का भी आरोप लगाया। पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री ने पिछले 6-7 सालों में जो किया है उससे आज एक कमजोर, विभाजित भारत दिखाई देता है। ऐसा भारत जहां बीजेपी और आरएसएस की विचारधारा देशभर में नफरत फैलाती रहती हैं, हमारी सबसे बड़ी ताकत, हमारी अर्थव्यवस्था ध्वस्त हो गई है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री तीन नए क़ानून लाए हैं जो भारतीय कृषि को बर्बाद कर देंगे और कृषि को दो-तीन बड़े उद्योगपतियों के हाथ में सौंप देंगे। एक क़ानून साफ-साफ कहता है कि किसान अपनी रक्षा करने के लिए कोर्ट नहीं जा सकते हैं। इसके साथ ही उन्होंने एक बार फिर रोजगार का मसला उठाया, उन्होंने कहा कि हमारे युवा अब नौकरी पाने में सक्षम नहीं हैं और यह उनकी गलती नहीं है। यह हमारे प्रधानमंत्री द्वारा की गई कार्रवाई का दोष है।

गौरतलब है कि पिछले कुछ समयों में कोरोना काल के कारण कई कंपनियां बंद हो गई हैं, जिससे भारत के लोग बेरोजगार हो गये हैं। वहीं जो कंपनियां चल रहीं हैं वे उपने इम्प्लवॉय की छंटनी कर रहें है। साथ ही उनके वेतन में कटौती कर रहें है। जिससे वे कंपनी का घाटा भरपाई कर सकें। इसके अलावा देश के कई राज्यों की शिक्षा व्यवस्था ऐसी हैं, जो लोगों को पिछड़ने को मजबूर कर देते हैं। इसे लेकर ना तो राज्य सरकार और ना तो केंद्र सरकार उचित कदम उठाती हैं, जिससे वो अपने देश या राज्य के नागरिकों को समय के साथ चलने का शिक्षा दे सकें। जिसका ताजा उदाहऱण बिहार की शिक्षा व्यवस्था हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...