Home खेल चेन्नई ने शानदार प्रदर्शन करते हुए कोलकाता को 6 विकेट से हराया, पढ़े

चेन्नई ने शानदार प्रदर्शन करते हुए कोलकाता को 6 विकेट से हराया, पढ़े

2 second read
0
3

CSK vs KKR इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन के 49वें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स का सामना कोलकाता नाइट राइडर्स से था।  इस मैच में चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। ऐसे में कोलकाता की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए नितीश राणा के अर्धशतक के दम पर 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 172 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई ने आखिरी गेंद पर रवींद्र जडेजा के चौके के दम पर 6 विकेट से जीत दर्ज की।

Image

लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई की टीम के लिए शेन वॉटसन और रितुराज गायकवाड़ ने पारी की शुरुआत की। दोनों ने मिलकर पावरप्ले में 44 रन जोड़े। टूर्नामेंट में शानदार गेंदबाजी कर रहे वरुण चक्रवर्ती ने शेन वॉटसन का विकेट हासिल किया। रिंकू सिंह ने 19 गेंद पर 14 रन बनाकर खेल रहे इस बल्लेबाज का विकेट हासिल किया।

रवींद्र जडेजा ने आखिर में आकर 11 गेंद पर 31 रन की पारी खेलकर टीम को जीत तक पहुंचाया। जडेजा ने आखिरी गेंद पर छक्का लगाते हुए टीम को 6 विकेट से जीत दिलाई।

Image

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता की टीम को शुभमन गिल और नितीश राणा ने सधी शुरुआत दिलाई। दोनों ने पहले 7 ओवर में 52 रन बटोरे। हालांकि, अगले ही ओवर में शुभमन गिल 17 गेंदों में 26 रन बनाकर करन शर्मा की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए। सुनील नरेन नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने उतरे, लेकिन 7 रन बनाकर मिचले सैंटनर की गेंद पर रवींद्र जडेजा के हाथों कैच आउट हुए।

Image

IPL के इतिहास में दोनों टीमों के बीच अभी तक कुल 22 मैच खेले गए हैं। इनमें से 13 मैच चेन्नई सुपर किंग्स ने जीते हैं, जबकि 8 मैचों में कोलकाता नाइट राइडर्स को जीत नसीब हुई है। वहीं, एक मैच दोनों टीमों के बीच बेनतीजा रहा है। पिछले 5 मैचों की बात करें तो चेन्नई ने 3 मुकाबले जीते हैं, जबकि दो बार कोलकाता ने बाजी मारी है।

Load More In खेल
Comments are closed.