1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. आईपीएल जीतने के बाद बेहद खुश हैं कप्तान रोहित, पढ़िए क्या कुछ कहा

आईपीएल जीतने के बाद बेहद खुश हैं कप्तान रोहित, पढ़िए क्या कुछ कहा

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

आईपीएल का 13वां सीजन मुंबई ने अपने नाम कर लिया है। मुंबई आईपीएल इतिहास में इकलौती ऐसी टीम है जिसने पांच बार आईपीएल ट्रॉफी अपने नाम की है। पांचों बार रोहित शर्मा की अगुवाई में ही टीम विजेता बनने में कामयाब रही है।

मैच जीतने के बाद रोहित शर्मा ने कहा – ” पूरे सीजन जिस तरह से चीजें रहीं उससे मैं काफी खुश हूं। हमने शुरू में कहा था कि हम जीत को एक आदत बनाने चाहते हैं और आप इससे ज्यादा कुछ नहीं मांग सकते। हम पहली ही गेंद से आगे थे और हमने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। ”

अपनी कप्तानी को लेकर रोहित ने कहा, “आपको शांत रहने के लिए सही संतुलन चाहिए होता है। मैं वो कप्तान नहीं हूं जो किसी के पीछे डंडा लेकर भागूं। आप खिलाड़ियों को आत्मविश्वास देकर ही बेहतर कर सकते हैं। अगर आप हमारी बल्लेबाजी देखेंगे तो हमारे पास कीरोन पोलार्ड, हार्दिक पांड्या और क्रुणाल पांड्या हैं, हमने उन्हें पूरे सीजन रोटेट किया। हमारी गेंदबाजी में भी इसी तरह की गहराई है। ”

राहुल चहर की जगह जयंत यादव को खिलाने पर भी रोहित बोले। उन्होंने कहा – ” चहर का बाहर जाना दुर्भाग्यपूर्ण, लेकिन रणनीतिक तौर पर हमें जयंत चाहिए थे। जब आप अपनी अंतिम-11 में बदलाव करते हो तो आप उसे बेहतर ही बनाना चाहते हो। आपको यह करना चाहिए वो भी बिना किसी के आत्मविश्वास को कमजोर करते हुए। ”

आपको बता दें कि दिल्ली ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 20 ओवरों में सात विकेट खोकर 156 रन बनाए। जवाब में मुंबई ने रोहित की 68 रनों की पारी के दम पर यह लक्ष्य 18.4 ओवरों में पांच विकेट खोकर हासिल कर लिया और ट्रॉफी अपने नाम कर ली।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...