1. हिन्दी समाचार
  2. बिज़नेस
  3. Facebook खोलते ही महिला को मिली शख्स को थप्पड़ मारने की नौकरी, वजह जानकर हर कोई हैरान; मस्क ने दिया रिएक्शन

Facebook खोलते ही महिला को मिली शख्स को थप्पड़ मारने की नौकरी, वजह जानकर हर कोई हैरान; मस्क ने दिया रिएक्शन

The woman got the job of slapping the person as soon as she opened Facebook; Facebook खोलते ही महिला को मिली शख्स को थप्पड़ मारने की नौकरी। इसके एवज में महिला को प्रति घंटे 8 डॉलर का भुगतान किया जाता है। फेसबुक खोलते ही मारती हैं थप्पड़।

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली : फेसबुक खोलते ही शख्स को थप्पड़ मारती है महिला, वो भी झन्नाटेदार। क्योंकि इसे नौकरी ही मिली है, थप्पड़ मारने की। वो भी उस शख्स को जिसने उसे इस काम के लिए हायर किया है। महिला की इस अजीबो गरीब नौकरी दुनिया के सबसे अमीर एलन मस्क ने अपना रिएक्शन दिया है।

दरअसल, भारतीय-अमेरिकी उद्यमी मनीष सेठी ने फेसबुक खोलने पर हर बार उन्हें थप्पड़ मारने के लिए एक महिला को नौकरी पर रखा है। महिला को उसकी स्क्रीन देखने और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर जाने पर उसे थप्पड़ जड़ने है। इसके एवज में सेठी कारा नाम की महिला को 8 डॉलर प्रति घंटे का भुगतान करते है। आपको बता दें कि सेठी पावलोक ब्रांड के संस्थापक है।

 

मनीष सेठी ने 2012 से ही महिला को नौकरी पर रखा है, लेकिन चर्चा आज इसलिए हो रही है क्योंकि नौ साल बाद टेस्ला के सीईओ एलोन मस्क ने दो ‘फायर’ इमोजी का इस्तेमाल करके इस पर प्रतिक्रिया दी है। सेठी ने 2012 के विज्ञापन में लिखा था, ‘जब मैं समय बर्बाद कर रहा हूं, तो आपको मुझ पर चिल्लाना होगा या जरूरत पड़ने पर मुझे थप्पड़ मारना होगा।’

मनीष सेठी ने संदेह के साथ मस्क की प्रतिक्रिया पर प्रतिक्रिया व्यक्त की। सेठी ने कारा को थप्पड़ मारकर उसकी काम करने की क्षमता बढ़ाने में मदद करने का श्रेय दिया था। उसके मुताबिक, ‘ज्यादातर दिनों में मेरी औसत काम करने की क्षमता लगभग 35-40% थी, जब कारा मेरे बगल में बैठी, तो मेरी क्षमता बढ़कर 98% हो गई।’

मनीष सेठी के ट्विटर बायो में उन्हें ‘मैड साइंटिस्ट के रूप में संदर्भित करता है, जो हर मानव को उनके लक्ष्यों तक पहुंचने में मदद करता है’। फिलहाल मनीष सेठी को हर बार लग रहे थप्पड़ पर एलन मस्क का रिएक्शन इंटरनेट पर लगातार सुर्खियां बंटोर रहा है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...