1. हिन्दी समाचार
  2. ताजा खबर
  3. CNG के लिए जेब करनी पड़ेगी ढीली, इन जगहों पर आज फिर से बढ़े CNG के दाम, नया रेट लागू

CNG के लिए जेब करनी पड़ेगी ढीली, इन जगहों पर आज फिर से बढ़े CNG के दाम, नया रेट लागू

Pockets will have to be loose for CNG, the price of CNG increased again in these places today; दिल्‍ली और आसपास के शहरों में सीएनजी के दाम भी फिर बढ़े। डेढ़ महीनों में बढ़ोतरी की दर तकरीबन 15 फीसदी बढ़ी।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

नई दिल्ली : महंगे पेट्रोल-डीजल की मार झेल रही आम जनता को थोड़ी राहत मिली नहीं कि जेब पर सीएनजी का नया बोझ पड़ने जा रहा है। दरअसल राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्‍ली और आसपास के शहरों में सीएनजी के दाम भी फिर बढ़ गए हैं। दिल्‍ली के साथ-साथ नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में भी अब लोगों को CNG के लिए अपनी जेब ढीली करनी पड़ेगी। दिल्‍ली में सीएनजी की कीमतों में बीते डेढ़ महीने में यह तीसरी बढ़ोतरी है और इस दौरान यह 6.84 रुपये प्रति किलो महंगा हुआ है। डेढ़ महीनों में बढ़ोतरी की दर तकरीबन 15 फीसदी बनती है। इसमें 2.28 रुपये से लेकर 2.56 रुपये तक की बढ़ोतरी की गई है। पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के बीच CNG की अपेक्षकृत कम कीमत लोगों को भा रही थी, लेकिन अब इसके लिए भी उन्‍हें अधिक कीमत चुकानी पड़ेगी।

रविवार सुबह 6 बजे से दिल्‍ली, नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में CNG की नई दरें लागू हो गयी। दिल्ली में जहां सीएनजी के दाम में 2.28 रुपये प्रति किलो की बढ़ोतरी की गई है, वहीं एनसीआर के प्रमुख शहरों नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद में इसमें 2.56 रुपये प्रति किलो की दर से बढ़ोतरी की गई है।

दिल्‍ली-एनसीआर में CNG की नई कीमत

दिल्‍ली में नई कीमत में वृद्धि होने के बाद सीएनजी की दर जहां 52.04 रुपये प्रति किलो हो गई है, वहीं नोएडा, ग्रेहर नोएडा और गाजियाबाद में यह 58.58 रुपये प्रति किलो की दर से मिलेगी। दिल्‍ली में इससे पहले सीएनजी की कीमत 49.76 रुपये थी, जबकि नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में यह 56.02 रुपये प्रति किलो की दर से मिल रही थी।

इंद्रप्रस्‍थ गैस लिमिटेड ने इससे पहले 1 और 13 अक्‍टूबर को सीएनजी की कीमतों में इजाफा किया था। समझा जा रहा हे कि सीएनजी की कीमतों में बढ़ोतरी के इंद्रप्रस्‍थ गैस लिमिटेड के फैसले के बाद अन्‍य कंपनियां भी इस दिशा में कदम उठा सकती हैं, जो पहले से ही महंगाई की मार झेल रहे लोगों की जेब और ढीली करेगी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...