1. हिन्दी समाचार
  2. ताजा खबर
  3. चंद मिनट में निवेशकों को हुआ जबरदस्त फायदा, इस कंपनी में तीन गुना हुआ पैसा

चंद मिनट में निवेशकों को हुआ जबरदस्त फायदा, इस कंपनी में तीन गुना हुआ पैसा

Investors got tremendous benefit in a few minutes, money in this company tripled; लेटेंट व्यू एनालिटिक्स का आईपीओ निवेशक चंद मिनट में हो गए मालामाल। एनएसई और बीएसई दोनों पर 500 रुपये से ज्यादा पर लिस्ट हुए।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

नई दिल्ली : शेयर बाजार में डेटा एनालिटिक्स कंपनी लेटेंट व्यू एनालिटिक्स का आईपीओ जिन निवेशकों को अलॉट हुआ था, वो चंद मिनट में मालामाल हो गए हैं। निवेशकों ने डेटा एनालिटिक्स सर्विस प्रोवाइडर कंपनी लेटेंट व्यू के शेयरों का आगाज वैसा ही रहा जैसी उम्मीद थी।

इसके शेयरों की लिस्टिंग 169 फीसदी के बंपर प्रीमियम के साथ हुई जिसने निवेशकों को खुश कर दिया। इसके इश्यू प्राइस 190 रुपये से 197 रुपये के बीच था। इनके मुकाबले लेटेंट व्यू के शेयर एनएसई और बीएसई दोनों पर 500 रुपये से ज्यादा पर लिस्ट हुए।

दरअसल, शेयर बाजार में लेटेंट व्यू एनालिटिक्स की उम्मीद के मुताबिक पॉजिटिव लिस्टिंग हुई है। प्रति शेयर निवेशकों को 345 रुपए या 180 फीसदी तक का मुनाफा हुआ है। फिलहाल, बीएसई इंडेक्स में कंपनी का शेयर भाव 531 रुपए है। लिस्टिंग के कुछ मिनटों में ही शेयर का भाव 548.75 रुपए के उच्चतम स्तर और 462.00 रुपए के निचले स्तर तक पहुंच गया। वहीं, एनएसई इंडेक्स में पहले दिन ही शेयर का हाई लेवल प्राइस 544 रुपए तक गया।

लेटेंट व्यू एनालिटिक्स के आईपीओ का प्राइस बैंड 190- 197 रुपए था। इस कंपनी के आईपीओ के एक लॉट में 76 शेयर थे। मतलब ये हुआ कि जिन निवेशकों को आईपीओ अलॉट हुआ है, उनके पास 197 रुपए के भाव से कम से कम 76 शेयर होंगे। इस हिसाब से एक लॉट की कीमत करीब 15 हजार रुपए हो जाती है। अब अलॉटमेंट के बाद ये रकम करीब तीन गुना बढ़ गई। हालांकि, निवेशक लिस्टिंग की मुनाफावसूली करते दिखे। फिलहाल, कंपनी का मार्केट कैपिटल 10 हजार करोड़ रुपए के आसपास है।

लेटेंट व्यू एनालिटिक्स के आईपीओ को जबरदस्त रिस्पॉन्स मिला था। इस कंपनी का आईपीओ 338 गुना सब्सक्राइब्ड हुआ। इससे पहले पारस डिफेंस एंड स्पेस टेक्नोलॉजी के आईपीओ को 304 गुना सब्सक्रिप्शन मिला था। बता दें कि कंपनी ने इस आईपीओ के जरिए 600 करोड़ रुपए जुटाई है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...