1. हिन्दी समाचार
  2. ताजा खबर
  3. दो दिन तक रुलाने के बाद पेटीएम इनवेस्टर्स के चेहरे पर लौटी खुशी, शेयरों में इतने फीसदी की आई तेजी

दो दिन तक रुलाने के बाद पेटीएम इनवेस्टर्स के चेहरे पर लौटी खुशी, शेयरों में इतने फीसदी की आई तेजी

After crying for two days, happiness returned on the face of Paytm investors; पेटीएम  के शेयरों में आज फिर तेजी देखने को मिली। शेयर 9.90% की बढ़त के साथ 1494.95 रुपये पर बंद हुआ।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

नई दिल्ली : दो दिन तक खराब स्थिती रहने के  पेटीएम  के शेयरों में आज फिर तेजी देखने को मिली। कमजोर लिस्टिंग के बाद पहले दो कारोबारी सेशन में पेटीएम के शेयरों में भारी बिकवाली हुई और इसकी एक तिहाई वैल्यू हवा हो गई। हालांकि बुधवार 24 नवंबर को पेटीएम के शेयर 17% तक चढ़ गए। दोपहर 1.23 मिनट पर पेटीएम के शेयर 17.09% ऊपर 1750 रुपए पर ट्रेड कर रहे हैं। इस तेजी से कंपनी के शेयर अपने 2150 रुपए के इश्यू प्राइस के करीब पहुंचे हैं। हालांकि अब भी ये ऑफर प्राइस से 20% नीचे ट्रेड कर रहे हैं। इस तरह निवेशकों के नुकसान की कुछ हद तक भरपाई हो चुकी है। 18 नवंबर को लिस्टिंग के दिन पेटीएम के शेयर 27% तक गिरकर बंद हुए थे। इसी के साथ पेटीएम दुनिया की सबसे कमजोर लिस्टिंग वाली टेक कंपनियों में शामिल हो गई है।

इससे पहले मंगलवार को कंपनी का शेयर 9.90% की बढ़त के साथ 1494.95 रुपये पर बंद हुआ था। इससे पहले पेटीएम के शेयरों में लगातार दो दिन गिरावट आई थी। गुरुवार को इसने शेयर बाजार में दस्तक दी थी और पहले ही दिन यह अपने इश्यू प्राइस से 27 फीसदी गिरावट पर बंद हुआ था। सोमवार को शुरुआती कारोबार में इसमें 17 फीसदी से अधिक गिरावट आई थी। आखिर में यह 1,360.30 रुपये के भाव पर बंद हुआ। शुक्रवार को गुरुनानक जयंती के मौके पर शेयर बाजार बंद रहा था।

वहीं विशेषज्ञों का कहना है कि फिलहाल बाजार में मुनाफावसूली का दौर चल रहा है। जिससे पेटीएम शेयरों में कुछ और समय तक कमजोरी बनी रह सकती है। उन्होंने कहा कि यह शेयर 1150 रुपये के स्तर को छू सकता है, जहां नए खरीदार एंट्री कर सकते हैं। इसलिए निवेशक सतर्क रहें और ट्रेंड बदलने पर ही एंट्री लें।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...