1. हिन्दी समाचार
  2. ताजा खबर
  3. एयरटेल-वोडाफोन के बाद अब इस टेलीकॉम ऑपरेटर महंगे किए अपने रिचार्ज प्लान, जानें कब से होंगे लागू

एयरटेल-वोडाफोन के बाद अब इस टेलीकॉम ऑपरेटर महंगे किए अपने रिचार्ज प्लान, जानें कब से होंगे लागू

After Airtel-Vodafone, now this telecom operator has made its recharge plans expensive ; रिलायंस जियो के मोबाइल रिचार्ज प्लान हुआ महंगा। हाल में भारती एयरटेल और वोडाफोन-आइडिया ने टैरिफ रेट बढ़ाए हैं।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

नई दिल्ली : एयरटेल और वोडाफोन-आइडिया के बाद रिलायंस जियो ने भी मोबाइल रिचार्ज प्लान महंगा कर दिया है। एक रिपोर्ट के अनुसार देश की सबसे बड़ी निजी मोबाइल सर्विस प्रोवाइडर कंपनी रिलायंस जियो ने अपने टैरिफ में 21 परसेंट की वृद्धि की है। अभी हाल में भारती एयरटेल और वोडाफोन-आइडिया ने टैरिफ रेट बढ़ाए हैं।

ऐसा देखा गया है कि जब एक सर्विस प्रोवाइडर कंपनी टैरिफ के रेट बढ़ाती है तो अन्य कंपनियां भी इसी कदम पर आगे बढ़ती हैं। लिहाजा जियो भी रेट बढ़ोतरी की इस रेस में शामिल हो गई है। ऐसा माना जा रहा था कि दोनों कंपनियों के टैरिफ में बढ़ोतरी करने के बाद से Jio अपनी कीमतों को कम कर सकती है या इसे बनाए रख सकती है लेकिन ऐसा नहीं हुआ। अब Jio ने भी अपने प्रीपेड टैरिफ प्लान में बढ़ोतरी की घोषणा की है। Jio प्रीपेड प्लान्स में लगभग 20% की बढ़ोतरी हुई है। रिलायंस जियो ने नए प्रीपेड टैरिफ प्लान पेश किए हैं। रिचार्ज प्लान के नए रेट 1 दिसंबर से लागू होंगे।

नए टैरिफ प्लान की बढ़ी हुई कीमतें दिसंबर महीने के पहली तारीख से लागू होंगी। दरअसल, रिलायंस जियो ने 1 दिसंबर से टैरिफ प्लान की कीमतों में बढ़ोतरी की घोषणा की है। इसके तहत, अब बेसिक जियो प्लान जो पहले 75 रुपये था, वह अब 91 रुपये से शुरू होगा।

कंपनी की ओर से अपने सालाना रिजार्ज प्लान में सबसे ज्यादा 480 रुपये का इजाफा किया गया है। जियो के 365 दिनों की वैधता वाला 2399 रुपये वाले प्लान के लिए ग्राहकों को 2879 रुपये खर्च करने होंगे और इस प्लान में डेली 2जीबी डेटा के साथ अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ ही डेली 100 एसएमएस दिए जाते हैं।

वहीं, अब ग्राहकों को डेली 1जीबी डेटा के लिए न्यूनतम 149 रुपये की जगह 179 रुपये खर्च करने पड़ेंगे और यह प्लान 24 दिनों की वैधता के साथ आएगा। इसमें डेली 1 जीबी डेटा के साथ अनलिमिटेड कॉलिंग और डेली 100 एसएमएस की सुविधा मिलेगी। साथ ही डेली 2 जीबी डेटा के लिए 249 रुपये की बजाय 299 रुपये खर्च करने पड़ेंगे. इस प्लान में साथ ही अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ ही डेली 200 एसएमएस ऑफर किए जाएंगे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...