1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. ब्रेट ली ने सचिन और लारा पर दिया चौंकाने वाला बयान, कही ये बात

ब्रेट ली ने सचिन और लारा पर दिया चौंकाने वाला बयान, कही ये बात

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

नई दिल्ली: पूर्व ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज और रफ्तार के जादूगर माने जाने वाले ब्रेट ली ने भारतीय टीम के दिग्गज खिलाड़ी और भारत रत्न सचिन तेंदुलकर और वेस्टइंडीज के दिग्गज बल्लेबाज ब्रायर लारा को लेकर बड़ा बयान दिया है। ब्रेट ली रफ्तार और सटीक गेंदबाजी के लिए जाने जाते थे। उनकी गेंदबाजी की धार से बड़े-बड़े बल्लेबाजों के पसीने छूट जाते थे। ब्रेट ली सचिन तेंदुलकर और लारा के सामने गेंदबाजी कर चुके हैं।

ब्रेट ली सचिन को लेकर कहा है कि सचिन के शॉट की दिशा का पता लगाना संभव था, लेकिन लारा कहीं भी अपना शॉट खेल सकते थे। ब्रेट ली ने ICC से कहा कि, ‘जब से मैं खेल रहा था तब से सचिन तेंदुलकर और ब्रायन लारा मेरे पसंदीदा टेस्ट बल्लेबाज होंगे। ब्रायन लारा इतने तेज तर्रार थे कि वे सभी छह गेंदों को कहीं भी गेंद को मार सकते थे और सभी तेज गेंदों पर कवर ड्राइव लगा सकते थे’।

उन्होंने आगे कहा कि, ‘लेकिन सचिन तेंदुलकर को अगर मैं स्टंप के किनारे की तरफ गेंदबाजी करता हूं, तो मुझे पता था कि वह मुझे एक्स्ट्रा कवर पर मार सकते हैं या अगर मैं सीधे ऑफ स्टंप के माध्यम से गेंदबाजी करता हूं, तो वह मेरे खिलाफ कट लगाएंगे। अगर मैं लेग स्टंप पर गेंदबाजी करता, तो भी वह मेरे खिलाफ शॉट खेलते। इसलिए, दोनों तकनीकी रूप से महान बल्लेबाज थे, जिनके खिलाफ मैंने खेला है। सचिन के पास एक अद्भुत क्रिकेट तकनीक, एक महान स्वभाव और एक शानदार क्रिकेट दिमाग था’।

ब्रेट ली के क्रिकेट करियर की बात करें तो उन्होने 76 टेस्ट मैचों की 150 पारी में 310 विकेट अपने नाम किए हैं। इस दौरान 10 बार एक ही पारी में पांच विकेट चटकाएं हैं। जबकि बात करें वनडे की तो 221 पारियों में 380 विकेट दर्ज किए हैं। तो वहीं 9 बार एक ही मैच में पांच विकेट चटकाएं हैं। वहीं T-20 की 25 मैचों में 28 विकेट अपने नाम किएं हैं।     

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
RNI News Ads