1. हिन्दी समाचार
  2. bollywood
  3. नहीं रहे, 70 के दशक के दिग्गज अभिनेता, कैंसर से जूझ रहे थे ‘जूनियर महमूद’

नहीं रहे, 70 के दशक के दिग्गज अभिनेता, कैंसर से जूझ रहे थे ‘जूनियर महमूद’

70 के दशक में फिल्म इंडस्ट्री के मशहूर कलाकार जूनियर महमूद का आज कैंसर से लंबी जंग लड़ने के बाद निधन हो गया है.

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

70 के दशक के दिग्गज अभिनेता 67 साल के जूनियर महमूद के निधन होने से पूरा बॉलीवुड में शोक का माहौल है. दरअसल जूनियर महमूद के नाम से मशहूर नईम सैय्यद पिछले कुछ समय से लंग्स और लीवर के कैंसर से जूझ रहे थे. उनका चौथा स्टेज चल रहा था और उनकी हालत काफी गंभीर थी. जिसकी वजह से कल रात करीब 2 बजे वह इस दुनिया को अलविदा कह गए. वहीं महमूद के बेटे हुस्नेन ने कहा कि, हमें उनके चौथे स्टेज के पेट के कैंसर के बारे में 18 दिन पहले ही पता चला था. हम उन्हें टाटा मेमोरियल अस्पताल ले गए. वहां के डीन ने हमें बताया कि इस स्तर पर उपचार और कीमोथेरेपी बहुत दर्दनाक होगी. अस्पताल ने सुझाव दिया था कि हम घर पर ही उनकी देखभाल करें. जिसके कारण बीती रात उनकी मौत हो गई.

वहीं मौत होने से पहले उन्होंने बॉलीवुड सुपरस्टार जीतेंद्र से मिलने की इच्छा जताई थी. उनकी ये आखिरी इच्छा सचिन पिलगांवकर की मदद से पूरी हुई. जूनियर महमूद की मौत से कुछ दिन पहले ही जीतेंद्र उनसे मिलने पहुंचे थे. इस दौरान जूनियर महमूद की हालत देखकर जितेंद्र  काफी इमोशनल हो गए थे और उनकी आंखों से आंसू बहने लगे थे. ये ही नही उनसे मिलने बॉलीवुड के कई अभिनेता पहुंचे थे.

 

 9 साल की उम्र में की थी एक्टिंग की शुरूवात

आपको बता दें कि जूनियर महमूद ने  9 साल की उम्र में  चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी. उन्होंने चार दशक के करियर में सात भाषाओं में 250 से ज्यादा फिल्मों में काम किया था. वह अमिताभ बच्चन और राज कपूर जैसे सुपरस्टार्स के साथ काम कर चुके है. जूनियर महमूद की फिल्मों की लिस्ट में मेरा नाम जोकर, कारवां, हाथी मेरे साथी, मोहब्बत जिंदगी है, नैनिहाल, हरे रामा हरे कृष्णा, बाप नंबरी बेटा 10 नंबरी समेत कई सुपरहिट फिल्में शामिल हैं.इसके अलावा वह 6 मराठी फिल्मों में प्रोड्यूसर के तौर पर भी जुड़े. उन्होंने इन फिल्मों में अपनी कॉमेडी और एक्टिंग से लोगों के चेहरे पर मुस्कान ला दिए थे. लेकिन आज उनके मौत की खबर आने के बाद लोगों की आंखे नम हो रही हैं.

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...