Home मनोरंजन Happy Birthday: विद्या बालन हुई 41 साल की, ऐसे की थी फिल्म में शुरूआत

Happy Birthday: विद्या बालन हुई 41 साल की, ऐसे की थी फिल्म में शुरूआत

2 second read
0
122

आज बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस में शुमार विद्या बालन का 41 वां जन्मदिन है। विद्या बालन ने बॉलीवुड में अपनी बेहतरीन अभिनय शैली से काफी नाम कमाया। उनका जन्म 1 जनवरी, 1979 को केरल में हुआ था। विद्या का पालन पोषण मुंबई में हुआ, वहीं से उन्होंने समाजशास्त्र में ग्रेजुएशन किया।

विद्या बालन ने अपनी करियर की शुरूआत मलयालम फ़िल्म चक्रम से की। जिसमें फ़िल्म के अभिनेता, सुपर स्टार मोहनलाल थे लेकिन वह फ़िल्म बंद कर दी गईI उसके बाद उसने एक तमिल फ़िल्म, रन (Run) हस्ताक्षर की, लेकिन कुछ कारणों वजह से पहली सेडुल के बाद फ़िल्म से हटा दिया गया।

विद्या बालन ने अपनी करियर की शुरुआत में कई असफलता का सामना करना पड़ा था। सबसे पहले उन्होंने एकता कपूर विद्या के धारावाहिक ‘हम पांच’ में एक्टिंग करने का मौका मिला। उस समय विद्या बालन महज 17 वर्ष की थी। इसके बाद विद्या ने साल 2005 में आई फिल्म ‘परिणीता’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया।

इस फिल्म में वो सैफ अली खान के अपोजिट नजर आई। इस फिल्म में उनके एक्टिंग को आलोचकों ने भी सराहा गया। साथ ही इस फिल्म में विद्या को उनके शानदार एक्टिंग के लिए फिल्मफेयर का बेस्ट एक्ट्रेस अवॉर्ड मिला, इसके बाद विद्या ने कई फिल्मों में एक्टिंग किया। साल 2014 में विद्या बालन को फिल्मों में उनके योगदान के लिए भारत सरकार ने पद्मश्री पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

Share Now
Load More In मनोरंजन
Comments are closed.