1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. UP में BJP की शुरु हुई जन आशीर्वाद यात्रा, 4 केंद्रीय मंत्री करेंगे पहले चरण का आगाज

UP में BJP की शुरु हुई जन आशीर्वाद यात्रा, 4 केंद्रीय मंत्री करेंगे पहले चरण का आगाज

जन आशीर्वाद यात्रा 16 अगस्त सोमवार से अलग-अलग स्थानों से शुरू होगी, वहीं 20 अगस्त को इन यात्राओं का समापन होगा। यात्रा के दौरान यूपी की लगभग 40 लोकसभाओं, 120 से अधिक विधानसभाओं से गुजरेगी।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में आगामीं होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियों में सभी राजनीतिक पार्टियां जुट गई हैं। बहुजन समाज पार्टी और समाजवादी पार्टी अपनी चुनावी बिगुल पहले ही फूंक दी है। वहीं भारतीय जनता पार्टी भी आज से जन आशिर्वाद यात्रा निकाल कर चुनावी रण में उतरेगी। बीजेपी की इस जन आशिर्वाद यात्रा की शुरुआत की जिम्मेदारी चार केंद्रीय मंत्रियों के कंधों पर है।

आपको बता दें कि जन आशीर्वाद यात्रा 16 अगस्त सोमवार से अलग-अलग स्थानों से शुरू होगी, वहीं 20 अगस्त को इन यात्राओं का समापन होगा। इस यात्रा के दौरान यूपी की लगभग 40 लोकसभाओं, 120 से अधिक विधानसभाओं से गुजरेगी। इसके साथ ही जन आशिर्वाद यात्रा तकरीबन 3500 किमी से अधिक की दूरी तय करेगी।

जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान जगह-जगह स्वागत सभाएं होगी। इस यात्रा का प्रभारी प्रदेश महामंत्री, MLC गोविन्द नारायण शुक्ल को बनाया गया है। पार्टी द्वारा इस यात्रा को निकाले जाने का मकसद केंद्र सरकार और योगी सरकार की योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने का है। इसके साथ ही इस यात्रा के माध्यम से पार्टी विपक्षियों के हमलों का जवाब देगी।

आपको बता दें कि केंद्रीय राज्य मंत्री बीएल वर्मा की अगुवाई में जन आशीर्वाद यात्रा 16 अगस्त को वृंदावन मथुरा से प्रारंभ होगी और 19 अगस्त को बदायूं में समाप्त होगी। वहां केंद्रीय मंत्री एस पी सिंह बघेल की यात्रा फिरोजाबाद से 18 अगस्त को प्रारंभ होगी और यात्रा का समापन मथुरा में होगा। इसके साथ केंद्रीय मंत्री भानु प्रताप वर्मा की अगुवाई में यात्रा 17 अगस्त को ललितपुर से शुरू होगी, जो झांसी, महोबा, बांदा, चित्रकूट होते हुए 19 अगस्त को फतेहपुर में समाप्त होगी।

केंद्रीय राज्य मंत्री कौशल किशोर की अगुवाई में मोहान उन्नाव से जन आशीर्वाद यात्रा का शुभारंभ होगा और उन्नाव रायबरेली बाराबंकी होते हुए 18 अगस्त को सीतापुर में समाप्त होगी। इसके साथ ही केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा की अगुवाई में संडीला हरदोई से जन आशीर्वाद यात्रा शुरु होगी, जो हरदोई, लखीमपुर, बहराइच, गोंडा, अयोध्या होते हुए 19 अगस्त को अम्बेडकर नगर में समाप्त होगी।

इसके साथ केंद्रीय राज्य मंत्री अनुप्रिया पटेल की अगुवाई में 18 अगस्त को प्रयागराज से यात्रा शुरू होगी, जो 19 अगस्त को मिर्जापुर में समाप्त होगी। पंकज चैधरी का अगुवाई में बस्ती से जन आशिर्वाद यात्रा का शुभारंभ होगी, जो सिदार्थनगर होते हुए 18 अगस्त को महराजगंज में समाप्त होगी।

आपको बता दें कि भारतीय जनता पार्टी यूपी चुनाव जीतने की हर संभव कोशिश करेगी। आगामीं होने वाला विधानसभा चुनाव ही 2024 के लोकसभा चुनाव नीव होगी। BJP को  अगर 2024 का लोकसभा चुनाव जीतना है तो यूपी विधानसभा चुनाव को भी जीतना होगा।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...