1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. बिहार चुनाव: पहले चरण की 71 सीटों पर चुनाव प्रचार का आखिरी दिन आज, कई बड़ी रैलियां होंगी

बिहार चुनाव: पहले चरण की 71 सीटों पर चुनाव प्रचार का आखिरी दिन आज, कई बड़ी रैलियां होंगी

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

बिहार विधानसभा के पहले चरण का चुनाव प्रचार सोमवार को खत्म हो जाएगा। प्रचार के आखिरी दिन कई रैली किए जाएंगे। सोमवार को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, सीएम नीतीश कुमार और आरजेडी नेता तेजस्वी यादव समेत कई बड़े नेता चुनावी रैली करेंगे।

जेपी नड्डा दोपहर 12 बजे औरंगाबाद में और शाम 3.55 बजे पूर्णिया में चुनावी रैली को संबोधित करेंगे। उनके अलावा बीजेपी नेता भूपेंद्र यादव और अभिनेता-सांसद रवि किशन 26 अक्‍टूबर को 4 चुनावी रैली करने वाले हैं। बीजेपी नेता भूपेंद्र यादव और अभिनेता-सांसद रवि किशन राजौली, नवीनगर, दिनारा और बक्सर में चुनावी रैली को संबोधित करेंगे। इनके अलावा केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी और संजय जायसवाल की तीन रैलियां होनी हैं। बीजेपी के ये दोनों नेता वारसालीगंज, बोधगया और शाहपुर में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे।

आरजेडी नेता तेजस्वी यादव सोमवार को 10 बजे भागलपुर में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे. तेजस्वी यादव भागलपुर, खगड़‍िया, वैशाली और बेगूसराय में जनसभा करेंगे। अकेले भागलपुर में तेजस्वी की 5 चुनावी जनसभा है। खगड़‍िया में 4 के अलावा 4 अन्य जगहों पर चुनावी रैली करेंगे। यही नहीं बिहार चुनाव को लेकर कांग्रेस नेता राजीव शुक्ला दोपहर 12 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे।

जनता दल यूनाइटेड के अध्यक्ष और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी तीन चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे। वह मुजफ्फरपुर, महुआ और मनहर (वैशाली) में चुनावी जनसभा करेंगे। हालांकि, नीतीश जिन 3 जगहों पर रैली करने जा रहे हैं वहां दूसरे चरण में मतदान होना है।

आप को बता दे कि बता दें कि 28 अक्टूबर को 71 सीटों पर मतदान होगा। पहले चरण में 1066 प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला होना है। पहले फेज में दो करोड़ 14 लाख छह हजार 96 मतदाता करेंगे। पहले चरण में पटना जिले की पांच, भागलपुर की दो, भभुआ, रोहतास, बक्सर, भोजपुर, औरंगाबाद, नवादा, गया, जमुई, बांका, जहानाबाद, अरवल, नवादा व शेखपुरा जिलों में मतदान होगा।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...