1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. बिहार चुनाव: मतदान के बीच मुख्यमंत्री नीतीश ने मतदाताओं से की अपील, जाने क्या कहा

बिहार चुनाव: मतदान के बीच मुख्यमंत्री नीतीश ने मतदाताओं से की अपील, जाने क्या कहा

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

बिहार में विधानसभा चुनाव के तीसरे और अंतिम फेज का मतदान जारी है। अंतिम चरण में 15 जिलों की 78 विधानसभा सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं। चुनाव के बीच राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ट्वीट करके सभी से मतदान करने की अपील की है।

उन्होंने लिखा है, ”बिहार विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण में आज 78 सीटों पर मतदान है। इन क्षेत्रों के मतदाताओं से मेरी अपील है कि अपनी ज़िम्मेदारी का निर्वहन करते हुए मताधिकार का अवश्य प्रयोग करें। वोट करें। आपका एक वोट बिहार में विकास की गति को जारी रखते हुए इसे एक विकसित प्रदेश बनाएगा।”

बता दें कि बिहार विधानसभा चुनाव के प्रथम चरण में 28 अक्टूबर को राज्य की 71 विधानसभा सीटों पर 55.69 फीसदी मतदान हुआ था। इसके बाद 3 नवंबर को दूसरे चरण के तहत राज्य के 17 जिलों की 94 सीटों पर मतदान हो चुका है।

राज्य में अब तीसरे चरण में 7 नवंबर यानी आज 78 सीटों पर मतदान हो रहा है। 10 नवंबर को बिहार विधानसभा चुनाव की कुल 243 सीटों के नतीजे जारी कर दिए जाएंगे।

बिहार विधानसभा चुनाव का तीसरा और अंतिम चरण काफी महत्वपूर्ण है। तीसरे चरण में पहले चरण से भी ज्यादा सीटें हैं। इसलिए जदयू-भाजपा गठबंधन और राजद महागठबंधन में शामिल दलों ने अंतिम जोर लगाया है। 

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस चरण में मतदाताओं को अपने पक्ष में करने के लिए अपना अंतिम चुनाव बताकर इमोशनल कार्ड भी चला है। हालांकि नीतीश कुमार का यह कार्ड कितना चला यह तो मतगणना के बाद ही पता चलेगा। 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...