1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. कोरोना वैक्सीन की जगह लगाया कुत्ते का इंजेक्शन, बिगड़ी हालत

कोरोना वैक्सीन की जगह लगाया कुत्ते का इंजेक्शन, बिगड़ी हालत

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट: नंदनी तोदी

शामली: देश में जहा कोरोना वैक्सीनेशन की प्रक्रिया तेजी से जारी है, वही कई जगहों पर बड़ी लापरवाही भी सामने आ रही है। ऐसा ही हुआ कुछ यूपी के शामली में जहां कोरोना का वैक्सीन लगने की बजाय कुत्ते का इंजेक्शन लगा दिया गया।

दरअसल, ये घटना शामली के कांधला सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की है। जहां गुरुवार को कांधला में रहने वाली सरोज, अनारकली और सत्यवती को कोरोना वैक्सीन का पहला डोज स्वास्थ्य केंद्र में लगा। तीनों का आरोप है कि स्वास्थ्य केंद्र में मौजूद कर्मचारियों ने मेडिकल स्टोर से 10-10 रुपए की सीरिंज मंगवाई और उन्हें कोरोना का टीका लगाने की बजाय एंटी रैबिज का इंजेक्शन लगाकर घर भेज दिया। जिसके बाद वृद्ध महिला सरोज की हालत काफी बिगड़ गई।

महिला की हालत बिगड़ता देख परिजनों ने आनन-फानन में महिला को प्राइवेट चिकित्सक, महिला का उपचार कराने ले गए। तभी जब चिकित्सक को स्वास्थ्य केन्द्र की पर्ची दिखाई गई तो प्राईवेट चिकित्सक स्वास्थ्य केन्द्र की पर्ची देखकर हैरान हो गएं।

प्राइवेट चिकित्सक ने महिला के परिजनों को बताया कि स्वास्थ्य केन्द्र ने महिला को रैबिज का टीका लगाया गया है। तीनों महिलाओं के परिजनों ने मामले की जांच की मांग की, तो सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के कर्मचारीयों की लापरवाही सामने आ गई। तभी पीड़ित महिलाओं के परिजनों ने हंगामा मचाते हुए सीएमओ शामली को इस मामले के शिकायत की।

[videopress pVS1vvl8]

जिला अधिकारी जसजीत कौर ने बताया कि ड्यूटी पर तैनात रहे फार्मासिस्ट को सस्पेंड कर दिया है। जबकि, जन औषधि केंद्र के फार्मासिस्ट की सेवाएं समाप्त कर दी गई हैं। फिलहाल अपराधियों का पता लगाया जा रहा है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...