1. हिन्दी समाचार
  2. भाग्यफल
  3. 29 December 2021: मिथुन राशि समेत इन राशि वालों के चमकेंगे किस्मत के सितारे, पढ़ें आज का राशिफल

29 December 2021: मिथुन राशि समेत इन राशि वालों के चमकेंगे किस्मत के सितारे, पढ़ें आज का राशिफल

आज हम आपको राशिफल के बारे में बताएगें की 28 दिसंबर तक आप का समय कैसा होगा। हिंदू धर्म में पंचांग और ग्रह नक्षत्रों को मानने वाले लोग राशिफल के बारे में भी बहुत अधिक उत्सुक से जानना चहते है।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

 नोएडा: आज हम आपको राशिफल के बारे में बताएगें की 28 दिसंबर तक आप का समय कैसा होगा। हिंदू धर्म में पंचांग और ग्रह नक्षत्रों को मानने वाले लोग राशिफल के बारे में भी बहुत अधिक उत्सुक से जानना चहते है। साथ ही कैसा होगा आपका दिन और आज का राशिफल। दैनिक राशिफल हर दिन का घटनाओं का फलित होता है। किस राशि को आज के दिन कुछ खास सावधानी बरतनी होगी और किस राशि के लिए आज का दिन बेहद खास होने वाला है।

आज हम आपको RNI न्यूज़ पर आपके राशिफल के बारे में बताएगें:

राशिफल में आपका आज का दिन कितना अच्छा (Daily Horoscope) ग्रह गोचर आधारित होता है। इसके आधार पर जातक के स्वास्थ्य, वैवाहिक जीवन व प्रेम, धन-धान्य और समृद्धि, परिवार एवं व्यवसाय तथा नौकरी से जुड़ी जानकारी देता है।

मेष राशि- मानसिक शान्ति‍ रहेगी। बातचीत में संयत रहें। शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी। सन्तान की ओर से सुखद समाचार मिल सकता है। सन्तान को कष्ट होगा। स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। चिकित्सीय खर्च बढ़ेंगे। व‍िवादों से दूर रहें। परिवार का सहयोग म‍िलेगा। मान-सम्‍मान में वृद्धि होगी।

वृष राशि- धैर्यशीलता बनाये रखने के प्रयास करें। स्वास्थ्‍य के प्रति सचेत रहें। जीवनसाथी का साथ मिलेगा। शैक्षिक कार्यों में कठिनाइयां आ सकती हैं। किसी मित्र के सहयोग से कारोबार को गति मिल सकती है। लाभ के अवसर मिलेंगे। मन परेशान हो सकता है। अपनी भावनाओं को वश में रखें।

मिथुन राशि- क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा के भाव मन में हो सकते हैं। शैक्षिक या बौद्धिक कार्यों में सफलता मिलेगी। नौकरी में यात्रा पर जाना पड़ सकता है। आत्मविश्वास में कमी आएगी। खर्चों की अधिकता से परेशान रहेंगे। जीवनसाथी को स्‍वास्‍थ्‍य विकार हो सकते हैं। परिवार की समस्या परेशान कर सकती हैं।

कर्क राशि- आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। धैर्यशीलता में कमी आ सकती है। स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। आय में कमी एवं खर्च अधिक की स्थिति हो सकती है। कार्यक्षेत्र में व्यवधान आ सकते हैं। सन्तान सुख में वृद्धि होगी। किसी पुराने मित्र के सहयोग से रोजगार के अवसर मिल सकते हैं।

सिंह राशि- आत्मविश्वास से लबरेज रहेंगे। फिर भी मन अशान्त रहेगा। सन्तान की ओर से सुखद समाचार मिल सकते हैं। माता से मतभेद हो सकते हैं। यात्रा-देशाटन का कार्यक्रम बन सकता है। अनियोजित खर्च बढ़ेंगे। आय की स्थिति में सुधार होगा। भाई-बहनों का सानिध्य एवं सहयोग मिलेगा।

 

कन्या राशि- वाणी में मधुरता रहेगी। पारिवारिक समस्याएं परेशान कर सकती हैं। दिनचर्या अव्यवस्थित हो सकती है। खर्चों में वृद्धि होगी। संतान को स्‍वास्‍थ्‍य विकार हो सकते हैं। खर्चों की अधिकता रहेगी। रहन-सहन कष्‍टदायी हो सकता है। शिक्षा में कठिनाइयां आ सकती हैं।

तुला राशि- मन प्रसन्न रहेगा। बातचीत में संयत रहें। माता-पिता का सानिध्य मिल सकता है। कारोबार में परिश्रम अधिक रहेगा। परिवार की समस्या परेशान कर सकती हैं। रहन-सहन कष्टमय रहेगा। मानसिक शांति रहेगी, लेकिन स्‍वभाव में चिड़चिड़ापन भी हो सकता है। सुस्‍वादु खानपान में रुच‍ बढ़ेगी।

वृश्चिक राशि- संयत रहें। परिवार में व्यर्थ के वाद-विवाद से बचें। धार्मिक कार्य के लिए किसी धार्मिक स्थान पर जा सकते हैं। सेहत का ध्यान रखें। कुटुम्‍ब-परिवार में धार्मिक कार्य हो सकते हैं। पारिवारिक समस्याएं परेशान कर सकती हैं। माता-पिता का साथ मिलेगा। धर्म के प्रति श्रद्धाभाव बढ़ेगा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...