1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. बीसीसीआई ने अगले साल होने वाले आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप की तैयारी शुरू की

बीसीसीआई ने अगले साल होने वाले आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप की तैयारी शुरू की

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

कोरोना के दौर में दुनिया थमी हुई है, ऐसे में धीरे-धीरे सब खुल रहा है, धीरे धीरे सारे काम शुरू हो रहे हैं। इस साल आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप ऑस्ट्रेलिया में होना था लेकिन कोरोना के चलते इसे 2022 में स्थगित कर दिया गया।

भारत में टी-20 वर्ल्ड कप का आयोजन 2021 में होना है। इस पर कोई असर नहीं पड़ेगा यह अपने तय समय के अनुसार नवम्बर-दिसंबर में ही होगा।

आईसीसी से जारी बयान में बीसीसीआई) के सचिव जय शाह ने कहा कि – ” बीसीसीआई यह सुनिश्चित करने में कोई कसर नहीं छोड़ेगा कि इस टूर्नामेंट के लिए सभी के स्वास्थ्य और सुरक्षा का ध्यान रखा जाए। ’’

उन्होंने दावा किया कि – ‘‘ हम क्रिकेट देखने के शानदार अनुभव प्रदान करने को लेकर दृढ़ संकल्प है। मैं आईसीसी और सदस्य बोर्डों को आश्वस्त करना चाहूंगा कि भारत अपने बेहतरीन आतिथ्य के लिए जाना जाता है। यहां पर आप घर जैसा महौल महसूस करेंगे। ”

इस साल के शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया में हुए महिला टी20 विश्व कप के बाद यह क्रिकेट का पहला वैश्विक आयोजन होगा। यह टी-20 विश्व कप का सातवां सत्र है जिसकी पांच साल बाद मेजबानी करेगा।

इस बार टी20 विश्व कप में 16 टीमें हिस्सा लेंगी। मेजबान भारत के अलावा पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड, दक्षिण अफ्रीका, श्रीलंका, वेस्टइंडीज, बांग्लादेश, अफगानिस्तान, आयरलैंड, नामीबिया, नीदरलैंड्स, ओमान, पापुआ न्यू गिनी और स्कॉटलैंड की टीमें भाग लेंगी।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...