1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. ऑस्ट्रेलिया ने भारत के सामने रखा 375 रनों का विशाल लक्ष्य

ऑस्ट्रेलिया ने भारत के सामने रखा 375 रनों का विशाल लक्ष्य

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

भारत और मेजबान ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जा रहा है, जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 375 रन का लक्ष्य दिया है।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम को कप्तान आरोन फिंच और डेविड वार्नर ने अच्छी शुरुआत दी। दोनों ने पहले 10 ओवर के पावरप्ले में बिना विकेट खोए 51 रन जोड़े। आरोन फिंच ने 69 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। इसके बाद टीम के 100 रन पूरे हुए और फिर डेविड वार्नर ने अपने करियर की 22वीं फिफ्टी पूरी की। 4 चौकों की मदद से उन्होंने 54 गेंदों में अर्धशतक पूरा किया।

कंगारू टीम को पहला झटका 28वें ओवर में लगा जब मोहम्मद शमी ने डेविड वार्नर को केएल राहुल के हाथों कैच आउट कराया। वार्नर 76 गेंदों में 69 रन बनाकर आउट हुए। वहीं, कप्तान आरोन फिंच ने 117 गेंदों में अपने वनडे करियर का 17वां शतक पूरा किया। हालांकि, वे 124 गेंदों में 114 रन की पारी खेलकर जसप्रीत बुमराह की गेंद पर केएल राहुल के हाथों कैच आउट हुए।

ऑस्ट्रेलियाई टीम को तीसरा झटका मार्कस स्टोइनिस के रूप में लगा, जो पहली गेंद पर आउट हो गए। उनको युजवेंद्रा चहल ने फंसाया। इसके बाद ग्लेन मैक्सवेल 19 गेंदों में 45 रन की तूफानी पारी खेलकर मोहम्मद शमी की गेंद पर रवींद्र जडेजा के हाथों कैच आउट हुए। मैक्सवेल के बाद मार्नस लाबुशाने 2 रन बनाकर नवदीप सैनी की गेंद पर शिखर धवन के हाथों कैच आउट हो गए।

मेजबान कंगारू टीम के लिए पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ ने भी शतकीय पारी खेली। महज 62 गेंदों में 10 चौके और 4 छक्कों की मदद से स्मिथ ने शतक बनाया। इस दौरान उनका स्ट्राइकरेट 161.29 का रहा। स्मिथ 66 गेंदों में 105 रन की पारी खेलकर आउट हो गए। उनको मोहम्मद शमी ने बोल्ड किया। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से एलेक्स कैरी 17 रन और पैट कमिंस एक रन बनाकर नाबाद लौटे।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...