1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के बीच सोनिया गांधी ने PM मोदी को लिखि चिठ्ठी, कोरोना दवाओं को GST से बाहर रखने की मांग

बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के बीच सोनिया गांधी ने PM मोदी को लिखि चिठ्ठी, कोरोना दवाओं को GST से बाहर रखने की मांग

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

नई दिल्ली: देश में कोरोना का दूसरा लहर कहर बरपाता ही जा रहा है, ब़ढ़ते कोरोना संक्रमण को देखकर प्रधानमंत्री मोदी ने सभी राज्यों के मुख्यमंत्रीयों से विडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कोरोना के रोकथाम के लिए विस्तृत चर्चा की थी। जिसके बाद सभी राज्यों के मुख्यमंत्रीयों ने अपने-अपने राज्य में कोरोना की नई गाइडलाइन जारी कर दी है। इसके साथ ही कांग्रेस पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक पत्र लिखा है।

आपको बता दें कि सोनिया गांधी ने पीएम को लिखे पत्र में कहा है कि कोविड-19 महामारी के इलाज के लिए उपयोग में लाई जाने वाली दवाइयों और आवश्यक उपकरणों पर छूट दी जाए इसके साथ ही गरीबों के खाते में 6,000 रुपये महीने के डाले जाए।

वहीं उन्होने सोनिया गांधी ने कहा कि राज्यों में वैक्सीन की कमी है और इसे प्राथमिकता पर उपलब्ध कराया जाना चाहिए। उन्होंने उन सभी वैक्सीनों को अनुमति प्रदान किए जाने की भी बात कही है, जिन्हें मंजूरी दे दी गई है।

सोनिया गांधी ने कोरोना संक्रमण के चलते प्रवासी मजदूरों के बारे में भी अपनी चिठ्ठी में जिक्र किया है। उन्होने कहा है किपलायन करने वाले मजदूरों को कुछ राहत दें। इसके साथ ही उन्होने केंद्र सरकार अपील की कि किसी ऐसी योजना को लागू किया जाए, जिसके तहत जरूरतमंदों के खाते में हर महीने 6,000 स्थानांतरित हो सके, क्योंकि कोरोना के प्रसार पर काबू पाने के चलते लगाए गए लॉकडाउन या कर्फ्यू से इनकी जिंदगी काफी प्रभावित हुई है।

आपको बता दें कि सोनिया गांधी ने पीएम मोदी को कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों संग बैठक करने के बाद पत्र लिखा है। पार्टी द्वारा सभी के टीकाकरण के लिए एक सोशल मीडिया अभियान भी शुरूआत की गई है। देश में इस वक्त टीकों की संख्या में आई कमी का जिक्र करते हुए पार्टी ने कहा कि वैक्सीन के निर्यात पर तत्काल प्रभाव से रोक लगाई जाए और देशवासियों को पहले टीके की खुराक उपलब्ध कराई जाए। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा, “देश को कोविड—19 वैक्सीन की जरूरत है। कृपया अपनी आवाज उठाएं क्योंकि एक सुरक्षित जिंदगी पर सबका अधिकार है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...