1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. नागरिकता कानून के खिलाफ बंगाल में हिंसक प्रदर्शन, कई ट्रेन और बसों को किया आग के हवाले

नागरिकता कानून के खिलाफ बंगाल में हिंसक प्रदर्शन, कई ट्रेन और बसों को किया आग के हवाले

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

नागरिकता संशोधन विधेयक को लेकर जहां एक तरफ असम में विरोध प्रदर्शन हो रहा है तो वहीं पश्चिम बंगाल में इस बिल के खिलाफ प्रदर्शन तेज हो गया है। इस प्रदर्शन में राज्य के चार जिले बुरी तरह प्रभावित हैं।

विरोध कर रहे लोगों ने कई बसों में आग लगा दी यहां तक कई ट्रेन में भी आग लगा दी गई। इस हिंसक में पुलिस की कई गाड़ियों को भी प्रदर्शनकारियों ने आग के हवाले कर दिया।

प्रदर्शन की वजह से लंबी दूरी की 28 से ज्यादा ट्रेनों को भी रद्द कर दिया गया है। राज्य के चार जिले, मुर्शिदाबाद, हावड़ा, मालदा और उत्तर 24 परगना जिलें में प्रदर्शनकारियों ने जमकर प्रदर्शन किया।

प्रदर्शनकारियों ने शनिवार को 17 बसों को आग के हवाले कर दिया। इसके साथ ही पांच ट्रेनों को भी फूंक दिया गया।

हिंसा के दौरान पुलिस की गाड़ियों और फायर ब्रिगेड को निशाना बनाने के साथ ही आधा दर्जन रेलवे स्टेशनों में तोड़फोड़ की गई। कई जगह प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच आमने-सामने भिड़त हो गई। मुर्शिदाबाद के जंगीपुर में बच्चों को ढाल बनाकर पुलिस पर हमला भी किया गया।

बताते चलें कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कानून तोड़ने वालों को सख्त कार्रवाई की चेतावनी दी है। लोगों से शांती की अपील करते हुए सीएम ने कहा है कि, कानून अपने हाथ में न लें, रोड ब्लॉक करके या ट्रेन रोककर सड़कों पर निकले आम लोगों के लिए परेशानी न खड़ी करें।

सरकारी संपत्ति को नुकसान न पहुंचाएं। जो भी गड़बड़ी फैलाते हुए पाया जाएगा उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...