1. हिन्दी समाचार
  2. business news
  3. खरीदना चाहते हैं Hero की बाइक तो जल्द ही खरीद लें, इस दिन से 3000 तक बढ़ जायेंगे दाम

खरीदना चाहते हैं Hero की बाइक तो जल्द ही खरीद लें, इस दिन से 3000 तक बढ़ जायेंगे दाम

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

नई दिल्ली: आप अगर हीरो मोटोकॉर्प की मोटरसाइकिल खरीदना चाहते हैं, तो देर न कीजिए, जल्द से जल्द खरीद लें। हम ऐसा इसलिए कह रहें हैं कि कंपनी ने अपनी मोटसाइकिलों, स्कूटर्स के दाम में बढ़त का ऐलान किया है। हीरो मोटोकॉर्प के दोपहिया वाहनों के दाम 1 जुलाई, 2021 से 3,000 रुपये तक बढ़ जाएंगे।

आपको बता दें कि कंपनी की तरफ से कहा गया कि कच्चे माल की कीमतों में लगातार हो रही बढ़ोत्तरी के कारण  दाम बढ़ाने को मजबूर होना पड़ रहा है। मॉडल और बाजार के हिसाब से दाम में बढ़ोत्तरी अलग-अलग होगी।

कंपनी ने मंगलवार को स्टॉक एक्सचेंजों को बताया, ‘कमोडिटी कीमतों में लगातार बढ़त की आंशिक भरपाई के लिए कीमतें बढ़ाना आवश्यक हो गया है।’ कंपनी ने कहा कि सभी मोटरसाइकिलों और स्कूटरों के दाम बढ़ाए जाएंगे और अधिकतम बढ़त 3,000 रुपये तक होगी। वास्तविक बढ़त अलग-अलग मॉडल और किसी खास बाजार पर निर्भर करेगी।

आपको बता दें कि कच्चे माल की लगातार बढ़ती कीमत के कारण हाल ही में कई कार कंपनियों ने भी दाम बढ़ाने का ऐलान किया है। कोरोना महामारी के कारण Auto कंपनियों की हालत वैसे ही खराब रही है, अब कच्चे माल की बढ़ती कीमतों की वजह से उन पर काफी बोझ पड़ रहा है। हीरो मोटोकॉर्प ने बीते 24 मई को ही अपने कारखानों में उत्पादन शुरू किया है। कंपनी के गुरुग्राम, धारुहेरा और हरिद्वारा में प्लांट हैं।

हीरो मोटोकॉर्प देश की दिग्गज दोपहिया वाहनों की है। कंपनी ने 31 मार्च को खत्म तिमाही में अपने मुनाफे में 44 फीसदी की बढ़त हासिल करने में सफलता हासिल की है। इसका शुद्ध मुनाफा 885.28 करोड़ रुपये रहा है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...