1. हिन्दी समाचार
  2. वायरल
  3. शादी के बाद हर साल प्रेगनेंट हुई है ये महिला, बताया ये कारण; अगले साल मार्च में होगा 12वें बच्चे का जन्म

शादी के बाद हर साल प्रेगनेंट हुई है ये महिला, बताया ये कारण; अगले साल मार्च में होगा 12वें बच्चे का जन्म

This woman got pregnant every year after marriage, told this reason; शादी के बाद हर साल प्रेगनेंट हुई है ये महिला। 11 सालों में दिया ग्यारह बच्चों को जन्म। जल्द होने है 12वें बच्चे का जन्म।

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली : दुनिया के विभिन्न देशों में जिस प्रकार जनसंख्या बढ़ रही है, उससे आने वाले समयों में कई देशों में जनसंख्या विस्फोट की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। इसके बावजूद भी लोग जनसंख्या बढ़ाने पर नियंत्रण नहीं कर रहे। एक ऐसा ही मामला न्यू मेक्सिको से सामने आया है। जहां एक ग्यारह बच्चों की मां को इन दिनों सोशल मीडिया पर आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है।

महिला ने बताया ये वजह

महिला के मुताबिक, उसने शादी के बाद से अब तक कभी भी गर्भनिरोधन के लिए कोई उपाय नहीं किया और अब वह बारहवीं बार गर्भवती है। कॉर्टनी रोजर्स नाम की इस महिला के इंस्टाग्राम पर 29 हजार फॉलोअर्स है। इतने सारे बच्चों को जन्म देने की वजह से कॉर्टनी को सोशल मीडिया पर ट्रोल किया जा रहा है लेकिन, कॉर्टनी कहती हैं कि उन्हें इससे कोई फर्क नहीं पड़ता।

12वें बच्चे का होना है जन्म

37 वर्षीय कॉर्टनी ने साल 2008 में पादरी क्रिस से शादी की थी और उसके बाद से अब तक वह हर साल गर्भवती हुई हैं। फिलहाल कॉर्टनी बारहवीं बार मां बनने वाली हैं और मार्च में उनकी डिलीवरी डेट है। आपको बता दें कि यह दंपति अब तक 11 बच्चों को जन्म दे चुके हैं, जिनके नाम क्लिंट, क्ले, केड, कैली, कैश, कॉल्ट, केस, कैलीना, कोराली और कैरिस हैं। इनमें से सबसे बड़े बच्चे की उम्र ग्यारह साल तो सबसे छोटे की उम्र लगभग एक साल है।

डायपर्स की जगह करती है लंगोट का इस्तेमाल

रॉजर्स ने ‘द सन’ अखबार को बताया कि वह खुद अपने सारे बच्चों की देखभाल करती हैं। इतना ही नहीं वह डायपर्स की बजाय लंगोट का इस्तेमाल कर के पैसे बचाती हैं और खुद के फार्म में उगाए फल बच्चों को खिलाती हैं। रॉजर्स ने यह भी बताया कि वह अपने फार्म में खेती बढ़ाने के लिए भी काम कर रही हैं।

पति ने दिया था ये सुझाव

रॉजर्स के पति घर के खर्च के लिए क्रिस चर्च में काम करने के अलावा कई और काम भी करते हैं। रॉजर्स कहती हैं कि वह हमेशा से मां बनना चाहती थीं और उनके पति ने उन्हें कम से कम 10 बच्चों को जन्म देने का सुझाव दिया, ठीक वैसे ही जैसे उनकी मां (रॉजर्स की सास) के थे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...