1. हिन्दी समाचार
  2. वायरल
  3. एक करोड़पति कुत्ता बेचने जा रहा है 230 करोड़ रुपये की हवेली…

एक करोड़पति कुत्ता बेचने जा रहा है 230 करोड़ रुपये की हवेली…

A millionaire dog is going to sell a mansion worth Rs 230 crore...; कुत्ता बेचने जा रहा है 230 करोड़ रुपये की हवेली। कुत्ते का नाम गंथर-VI है और यह जर्मन शेफर्ड नस्ल का है।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

नई दिल्ली :  करोड़पति इंसानों को आपने तो जरूर देखा होगा। लेकिन, क्या आपने कभी करोड़पति कुत्तों के बारे में सुना है? यहां हम ‘एंटरटेनमेंट’ फिल्म वाले कुत्ते की बात नहीं कर रहे हैं। लेकिन उस रील लाइफ जैसा ही कुछ रियल लाइफ में भी है। जिसके बार में सुनकर हर कोई हैरान रह जाएगा। जी हां हम बात कर रहें हैं अमेरिकी कुत्ता का बारे में, जिसे उसकी दिवंगत मालकिन काउंटेस कार्लोटा लिबेंस्टीन की तरफ से 430 करोड़ रुपये की संपत्ति मिली थी। अब यह करोड़पति कुत्ता फ्लोरिडा के मियामी में अपनी 230 करोड़ रुपये की हवेली को बेचने जा रहा है। जो कभी फेमस हॉलीवुड सिंगर मैडोना की थी। इस करोड़पति कुत्ते का नाम गंथर-VI है और यह जर्मन शेफर्ड नस्ल का है।

बता दें, अमेरिकी स्थित फ्लोरिडा के मियामी में जिस हवेली को यह कुत्ता बेचने जा रहा है, इसमें नौ-बेडरूम वाला वाटरफ्रंट होम भी है। रिपोर्ट्स के अनुसार, गंथर-VI के पूर्वज गंथर-III को सबसे पहले उसकी दिवंगत मालकिन काउंटेस कार्लोटा लिबेंस्टीन की तरफ से 430 करोड़ रुपये की संपत्ति मिली थी। गंथर-III को यह संपत्ति साल 1992 में मिली थी, जब उसकी मालकिन काउंटेस कार्लोटा का निधन हुआ था।

तभी से यह संपत्ति गंथर-III के बाद होते-होते अब गंथर-VI के नाम हुई है। इनका पूरा ख्याल रखने के लिए एक टीम बनाई गई है। गंथर-VI एक रईस की तरह अपनी जिंदगी जीता है। उसकी सेवा के लिए कई नौकर भी रखे गए हैं। बिस्केन बे के नजारों वाले मियामी विला के लिविंग रूम की चिमनी के ऊपर गंथर-IV का एक सोने का पानी चढ़ा हुआ चित्र भी है।

यह विला मियामी के पॉश इलाके में स्थित है। इस विला से बेहद अद्भुत नजारा दिखता है। साथ ही आस-पास पेड़ ही पेड़ हैं। इसके इतर यहां से पूरे शहर का भी नजारा दिखता है। इसमें 9 बेडरूम और 8 बाथरूम हैं। और बाहर एक शानदार स्वीमिंग पूल भी है। बता दें, इटालियन प्रेस ने साल 1995 में खबर भी छापी थी कि काउंटेस कार्लोटा लिबेंस्टीन नामक कोई महिला कभी थी ही नहीं। जबकि हवेली के एक पुराने मालिक ने कहा कि ऐसा कुछ नहीं है. कार्लोटा लिबेंस्टीन नामक महिला ने ही अपनी संपत्ति को अपने कुत्ते के नाम किया था। खैर जो भी हो, फिलहाल ये कुत्ता मियामी में अपनी जिंदगी खूब ऐश में गुजार रहा है।

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...